Kwid के नए अवतार को देख, Maruti को आया चक्कर, फीचर्स एकदम विदेशी

renault-kwid-2024

Renault Kwid 2023 Upcoming: Renault Kwid एक ऐसी कार है जो मार्केट में आते ही धमाल मचा दी थी। लोगों का कहना था कि इतने कम बजट में इतनी अच्छी फीचर कोई कंपनी कैसे दे सकती है। Kwid की इतनी पॉपुलैरिटी देखकर कंपनी ने इसको लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा दावा किया जा रहा है कि कंपनी क्विड के नए वर्जन पर काम कर रही है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स यह भी कह रहे हैं कि नई क्विड को एडवांस टेक्नोलॉजी पर बनाया जाएगा, साथ ही बजट का भी खास ध्यान रखा जाएगा।

बता दें, Renault Kwid 2023 में भी पहले के मुकाबले काफी अच्छी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स दी जा सकती है। वहीं, सूत्रों की मानें तो इसे कुल 4 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, साथ ही इसे मीडिल क्लास लोगों के बजट को दिमाग में रख कर बनाया जाएगा। तो चलिए आपको इस कार में आने वाले फीचर्स, माइलेज और प्राइस रेंज के बारे में बताते हैं।

Renault Kwid 2023 में आने वाले फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस नए Kwid 2023 में पावरस्टीयरिंग, पावर विंडोज, फ्रंटएंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और हैड्स अप डिसप्ले जैसी फीचर्स दे सकती है। साथ ही 360 डिग्री कैमरा, 8 इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और फॉग लाइट्स को भी जोड़ सकती है।

ये भी पढ़े: 300km रेंज वाली Renault Kwid ev की तस्वीरें हुईं लीक! मात्र 6 से 10 लाख रुपये के…

Renault Kwid 2023 का कैसा होगा इंजन

कंपनी के कुछ सूत्रों ने कहा है कि यह कार 799 cc और 999 cc के इंजन के साथ आ सकती है, जो कि 4250 rpm पर 91 Nm का पावर और 5500 rpm पर
67 bhp का टॉर्क जनरेट कर सकता है। बता दें, यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमीशन में देखने को मिलने वाली है।

Renault Kwid 2023 में माइलेज का क्या सीन

माइलेज को लेकर Renault Kwid 2023 से बेहतर उम्मीद की जा रही है। क्योंकि मौजुदा Kwid अपने माइलेज को लेकर भी काफी जाने जाती है। खबरों की मानें तो यह कार मैनुअल मोड में 23.01 kmpl की और ऑटोमेटिक मोड में 22 kmpl तक का माइलेज दे सकता है।

Renault Kwid 2023 का प्राइस रेंज क्या होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Renault Kwid 2023 5 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) के शुरुआती कीमत पर लॉन्च हो सकती है, जो कि 7 से 8 लाख रुपये (एक्स शोरुम प्राइस) तक जा सकती है।.

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।