Mahindra TUV 300 देख Thar के छूटे पसीने, जिद करने पर ही लड़कियों के पास…

mahindra-tuv-300

महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों को भारतीय ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि कंपनी भी समय-समय पर अपनी गाड़ियों को अपडेट करती रहती है। जिसमें कभी फीचर्स तो कभी इंजन को लेकर ज्यादातर बदलाव देखने को मिलते हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि महिंद्रा की मिनी एसयूवी कहे जाने वाली कार TUV को दोबारा से अपडेट करके लॉन्च करने का सोच रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि इसमें बड़ा बदलाव इसके इंजन को लेकर किया जा सकता है।

आगे की खबर में हम आपको TUV 300 से संबंधित वह सभी जानकारियां देने वाले हैं जो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट के द्वारा सामने आई है। साथ ही आपको इस में आने वाले इंजन पावर से लेकर फीचर्स और कीमत के बारे में भी बताएंगे।

Mahindra TUV 300 इंजन

जैसा की रिपोर्ट में कहा गया है उसके अनुसार, इस कार में आपको 1497 cc की BSVI इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि 115.05 bhp की पावर देने में सक्षम मानी जाती है। वहीं सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसके दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें, यह कार सिर्फ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ देखने को मिल सकती है।

Mahindra TUV 300 फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के नाम पर इस मिनी एसयूवी में ड्यूल क्लाइमेट कंट्रोल और 7 एयर बैग दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही आगे पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एंटी लॉक ब्रेकिंग, एयर कंडीशनर, पेसेंजर एंड ड्राइवर एयर बैग, फोग लाइट, और एलॉय व्हील जैसे फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं।

mahindra-tuv-300

ये भी पढ़ें: लड़कों के लिए खास है KTM 250 DUKE, 35.66 kmpl माइलेज बोलकर 41km दूर भागने…

Mahindra TUV 300 माइलेज

बता दें, Mahindra TUV 300 सिर्फ डीजल इंजन के साथ आ सकती है। जिसमें आपको 42 मीटर की फ्यूल टैंक देखने को मिल सकती है। वही उम्मीद किया जा रहा है कि यह कार लगभग 19 kmpl से लेकर 20 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है।

Mahindra TUV 300 कीमत

पहले के मुकाबले इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है, क्योंकि इसमें दूसरी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन कयास लगाई जा रही है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 9 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।