लड़कों के लिए खास है KTM 250 DUKE, 35.66 kmpl माइलेज बोलकर 41km दूर भागने…

ktm-250-duke

स्पोर्ट्स नेकेड बाइक सेगमेंट में KTM 250 DUKE को काफी पसंद किया गया है और आज हम आपको इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं। बाइक के बारे में जानने से पहले आपको बता दें की ktm कंपनी जल्द ही एक नई एडवेंचर बाइक लॉन्च करने जा रही है, इसके बारे में आधिकारिक तौर पर ऐलान अगले कुछ हफ़्तों में हो सकता है। चलिए KTM 250 DUKE में मिलने वाली खूबियों के बारे में जानते हैं।

KTM 250 DUKE स्पेसिफिकेशन

KTM 250 DUKE में 248.8 cc का Single Cylinder, 4-Valve, Liquid Cooled, FI, DOHC इंजन मिलता है। ये 9,000 rpm पर 30 PS की पावर और 7,500 rpm पर 24 Nm का टॉर्क पैदा करता है। स्पोर्ट्स बाइक होने की वजह से इसकी सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है, सेफ्टी के लिए फ्रंट 320mm Disc, 4 piston Radially mounted Fixed Caliper और रियर में 230mm Disc, 1 piston Floating Caliper दिया गया है। Split-Steel Trellis Frame चेसिस के साथ लॉन्ग रूट को आसान बनाने के लिए 6 Speed गियर बॉक्स दिए जा रहे हैं, ये सफर का मजा कई गुना बढ़ाने वाला है। 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक लंबी दूरी के लिए सहायक होने वाला है।

KTM 250 DUKE फीचर्स

KTM 250 DUKE में मिलने वाले फीचर्स एडवांस होने के साथ-साथ स्मार्ट भी हैं। बाइक में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर, मोबाइल कनेक्टिविटी, led टेललाइट, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल क्लॉक, पैसेंजर फुटरेस्ट, स्टेपअप सीट और lcd डिस्प्ले की सुविधा मिलती है। कंपनी के दावे के मुताबिक 250 DUKE में 41 kmpl का हाईवे माइलेज देने की क्षमता है, जबकि सिटी माइलेज 35.66 kmpl बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa 6G पर मिल रहा है 5000 रुपये का कैशबैक, यही देख जापान लौटी Activa 7G

KTM 250 DUKE कीमत

KTM 250 DUKE को भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में 2.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके साथ कंपनी कुछ ऑफर्स भी जारी कर रही है। ज्यादा जानकारी आपको नजदीकी KTM 250 DUKE डीलर से मिल जाएगी।

अगर आप भी स्पोर्ट्स बाइक के शौक़ीन हैं, तो ktm कंपनी को डीलर के तौर पर चुन कर सकते हैं, इनके पास कम से कम और अधिक से अधिक पावर वाली बाइक्स मौजूद हैं। इसके अलावा Bajaj, Yamaha, Tvs और Honda जैसी कंपनियां भी स्पोर्ट्स नेकेड सेगमेंट में बाइक्स लेकर आती हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।