बाप रे आ गई नए फीचर्स वाली Yamaha R15, देखते ही लड़को की शोरूम में लगी लाइन

yamaha-r15

पावर के मामले अपने आपको एक अलग पेहचान दिलाने वाली जापानी कंपनी यमाहा को आज कौन नहीं पसंद करता है। यमाहा की बाइकों को दमदार पावर और रफ्तार के लिए जाना जाता है। आज भी अगर कोई स्पोर्ट्स बाइक लेने जाता है तो उसकी सबसे पहली पसंद Yamaha R15 ही होती है। पिछले लगभग 10 सालो से यमाहा की इस फ्रंचाइजी (R15) को भारतीय ग्राहक पसंद किया जा रहा है। कंपनी इसके नए-नए वर्जन निकाल कर समय-समय पर अपडेट करती रहती है। बता दें, अभी हाल ही में इस बाइक को लेकर एक बड़ी अपडेट दी गई है।

दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी जल्द ही Yamaha R15 के नए ‘वर्जन 5’ (V5) को लॉन्च कर सकती है। यह भी कहा जा रहा है कि इसके लॉन्च होने से कंपनी पर ग्राहकों का विश्वास और ज्यादा बढ़ जाएगा। साथ ही इसे बजट के अंदर रखे जाने की भी बात कही जा रही है। फिलहाल, इस खबर में हम आपको इस बाइक से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं।

Yamaha R15 V5 के इंजन

यमाहा इंजन के मामले में काफी सतर्क रहती है, क्योंकि कंपनी की असली पहचान ही इंजन पावर है। फिलहाल, इस बाइक में आपको liquid-cooled, 4-stroke, single-cylinder इंजन दिया जा सकता है, जो कि 155 cc में होगा। जिसमें 18-20 bhp की पावर और 14-16 Nm का टॉर्क देने की क्षमता होगी।

ये भी पढ़े: कौड़ियों के भाव बिक रही है Royal Enfield की बुलेट, मात्र 45 किलोमीटर चलने वाली…

Yamaha R15 V5 के फीचर्स

कंपनी के Yamaha R15 V5 में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज, ABS ब्रकिंग सिस्टम, LED हेट लाइट्स, और साइड स्टैंड लाइट जैसी कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Yamaha R15 V5 का माइलेज

Yamaha R15 V5 एक स्पोर्ट्स बाइक है इसलिए इसमें 11- 12 लीटर की फ्यूल टैंक देखने को मिल सकती है, जो कि लंबी सफर के लिए अच्छी मानी जाती है। वहीं, कयास लगया जा रहा है कि यह बाइक 40- 45 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Yamaha R15 V5 का कीमत

फिलहाल, इसको लेकर कंपनी के तरफ से कोई डेटा नहीं दिया गया है। लेकिन, इस वेरिएंट के पुराने मॉडलों के मद्देनजर एक्सपर्ट्स ने इसकी शुरुआती कीमत 1.50 – 1.60 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक होने की संभावना जताई है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।