Safari facelift पहुंची दिल्ली, TATA Harrier के कारनामें सामने आएं, उससे पहले…!

Tata Safari

TATA: धाकड़ इंजन वाली दमदार गाड़ियों की बढ़ती डिमांड को पूरा करने के लिए कार निर्माता कंपनियों को समय से पहले अपनी कारों को अपडेट करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी Tata motors भी अपनी दो नई कारों के साथ दस्तक देने जा रहे हैं, इन गाड़ियों के पिछले मॉडल काफी सफल रहे थे, लेकिन अब बारी है फेसलिफ्ट की। जी हाँ, टाटा अपनी दो कारों के फेसलिफ्ट वेरिएंट एक साथ लॉन्च करने जा रहे हैं इसमें TATA Safari और TATA Harrier का नाम सामने आ रहा है।

अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक पहले TATA Safari 2023 को लॉन्च किया जाएगा, उसके कुछ समय बाद TATA Harrier को, ऐसे में इनके फीचर्स को जानना बेहद ही जरुरी हो जाता है। कंपनी इनकी परफॉरमेंस को और बेहतर करने के लिए नए प्लान पर काम कर रही है और जल्द है इसे सबके सामने लाया जा सकता है। आइए अभी जानते हैं Tata Safari 2023 में मिलने वाली कुछ बेसिक खूबियों को, जिनके दमपर टाटा ने एक बार फिर भातरीय मार्केट को अपनी ओर खींचने का प्लान तैयार किया गया है

जानकारी के अनुसार 1956 सीसी इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली Safari 2023 में 4 सिलिंडर वाला डीजल इंजन दिया जा सकता है, 5 सीटर कार के इंटीरियर में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा, इसमें डैशबोर्ड को भी पहले से अलग बनाया गया है। सीट्स के बीच का स्पेस पहले से बड़ा होने वाला है, इससे सफर को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। Safari 2023 में मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 6 स्पीड गेयर बॉक्स दिए जा रहे हैं, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसंजर एयर बैग, ड्राइवर एयर बैग, पावर स्टेरिंग, पावर विंडो, एयर कंडीशनर और आटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियां जाहिर तौर पर पहले के मुकाबले दमदार होने वाली है।

ये भी पढ़ें: Toyota Innova ev हुई लॉन्च! इंडोनेशिया में ग़दर मचाती दिखी ये कार, अब भारतीय visa…

सफर के दौरान फ्यूल की समस्या न हो इसके लिए कार में 55 से 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है, दावे के मुताबिक सेफ्टी के तौर पर इसमें एक नए फीचर को जोड़ा गया है, इससे सामने वाली गाड़ी के करीब आते ही अलार्म बीप होगा। बाकी की जानकारियां मिलते ही हम आपके लिए लेकर आएंगे

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।