लॉन्च के लिए तैयार है Royal Enfield Indian 2023, तगड़े फीचर्स देख आ सकता है बुखार

Indian-2023

तगड़े इंजन और दमदार फीचर्स वाली बाइक्स लॉन्च करने के मामले में Royal Enfield शीर्ष कंपनियों में से एक रही है। डिमांड के अनुसार कंपनी नई बाइक्स डिज़ाइन कर रही है, इन गाड़ियों को एक सीरीज के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इस सीरीज का नाम “INDIAN” हो सकता है। इस सीरीज में आने वाली बाइक्स की सबसे बड़ी खासियत ये होगी की, इन्हें सिर्फ भारत में ही लॉन्च किया जाएगा।

इंडियन सीरीज में आने वाली सबसे पहली बाइक के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारियां मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से सामने आ रही हैं। Indian 2023 नाम की इस बाइक में 350cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया जा रहा है, जोकि दमदार पावर और शानदार टॉर्क पैदा करेगा। इसके तापमान को कंट्रोल करने के लिए एक कूलिंग सिस्टम भी दिया जाना है। जानकारों के अनुसार Indian 2023 में 350cc इंजन की क्षमता का सही इस्तेमाल करने के लिए इसे 5 से 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

बाइक का लुक बेहद ही आकर्षक और शार्प है, ये सभी को पसंद भी आएगा। डबल साइलेंसर होने से, परफॉरमेंस में निखार आने वाला है। बात फीचर्स की करें तो कंपनी इसमें एक डिजिटल डिस्प्ले दे सकती है, हालांकि इस स्पीडोमीटर के लिए एक अलग सेक्शन दिया जाना है। डिजिटल डिस्प्ले में ओडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, नेविगेशन, फ्यूल गेज, average fuel economy, distance-to-empty meter, gear position indicator और eco indicator देखने को मिलेगा। ये वो खूबियां हैं, जिनकी जरुरत रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में लंबे समय से महसूस की गई है।

ये भी पढ़ें: Honda SP 125 के 2024 मॉडल की तस्वीर ने मचाया बवाल, फीचर्स पहले की…

बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स देखने के बाद एक्सपर्ट्स ने इसकी अनुमानित कीमत 3 लाख रुपये के आस-पास बताई है, जोकि लॉन्च के वक़्त कम या ज्यादा भी हो सकती है। अभी की बात करें तो Royal Enfield का पूरा फोकस क्रूजर बाइक्स पर है, हाल के दिनों में कंपनी ने कुछ नई बाइक्स को पेश किया है, जिन्हें एक-एक करके लॉन्च किया जाएगा।Indian 2023 के बारे में Royal Enfield की ओर से जैसे ही कोई आधिकारिक सुचना सामने आती है, ये आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।