Honda SP 125 के 2024 मॉडल की तस्वीर ने मचाया बवाल, फीचर्स पहले की…

honda-sp125

कम्यूटर बाइक मार्केट में अपनी एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब रही Honda SP 125 अब नए लुक में अवतार ले चुकी है। कंपनी ने कुछ नए कलर्स को पेश किया है, जोकि बेहद ही आकर्षक नजर आते हैं। 1,05,029 रुपये की ऑन रोड कीमत बाइक की परफॉरमेंस के हिसाब से शानदार है, इसके साथ कंपनी ऑफर्स भी पेश करती है। ऑफर्स की पूरी जानकारी डीलर से प्राप्त की जा सकती है।

दो अलग-अलग वैरिएंट्स SP 125 Drum और SP 125 Disc में आने वाली Honda SP 125 की कीमतों में 4 हजार रुपये का अंतर है। डिस्क ब्रेक होने से सुरक्षा कई गुना बढ़ जाती है और सफर को आसानी से पूरा किया जा सकता है। बात स्पेसिफिकेशन की करें तो इसमें 123.94cc, single-cylinder, air-cooled इंजन मिलता है, ये 7,500rpm पर 10.7bhp की पावर और 6,000rpm पर 10.9nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक के फ्रंट में Telescopic और रियर में Hydraulic सस्पेंशन दिया गया है, ये कठिन रास्तों पर चलने में आपकी मदद करने वाला है।

स्मार्ट फीचर्स के तौर पर Honda SP 125 में फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल दिया गया है, इसमें real-time fuel economy, average fuel economy, distance-to-empty meter, eco indicator और gear position indicator देखने की सुविधा होने वाली है। इंजन टेम्परेचर को कंट्रोल करने के लिए piston-cooling jet का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक Honda SP 125, 65 kmpl माइलेज देने में सक्षम है और अगर इसके फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 715 Km की दूरी कवर की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: लड़कियों का दिल चुराने आ चुकी है Royal Enfield Classic 350, 72% क्रूजर बाइक्स से…

Honda SP 125 में मिलने वाली बाकी की खूबियां भी शानदार हैं, इसका मुकाबला Hero Glamour और Tvs Raider से है। जानकारों के मुताबिक जल्द ही कंपनी इसके एक नए मॉडल को लॉन्च कर सकती है, हालांकि ये लिमिटेड एडिशन हो सकती है। अगर आप भी कम कीमत वाली कम्यूटर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो SP 125 को देख सकते हैं, इसकी टेस्ट ड्राइव के लिए होंडा बाइक्स के शोरूम में भी विजिट कर सकते हैं। अन्य जानकारियां भी शोरूम से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।