बाजार में हलचल मचाने Royal Enfield लेकर आ गई 650 सीसी क्लासिक मोटरसाइकिल

Royal Enfield Classic 650 Spotted During Testing In India Ahead Of Official Launch

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) लंबे समय से भारतीय बाजार में प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार का नेतृत्व कर रही है। Classic 350 के लॉन्च के बाद से ही Royal Enfield का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है। लेकिन हाल ही में कंपनी ने 650 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट को ज्यादा महत्व देते हुए एक के बाद एक नया बाइक मॉडल लॉन्च कर रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी जल्द ही Shotgun 650 लॉन्च करने जा रही है। साथ ही कंपनी एक और अपकमिंग मॉडल के रूप में Classic 650 को भी तैयारी शुरू कर दिया है। यह Royal Enfield का सबसे सस्ता 650cc बाइक मॉडल हो सकता है। हाल ही में इस बाइक को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइये एक नज़र डालते है इस बाइक की पूरी डिटेल्स पर।

Royal Enfield Classic 650 लॉन्च होने जा रही है

जैसा कि स्पाई फोट में देखा गया है, Classic 650 बाइक में Super Meteor 650 के चेसिस का उपयोग किया गया है। लेकिन कंपनी ने कीमत कम रखने के लिए दोनों मॉडलों के बीच कई सारे अंतर रखे है। उदाहरण के लिए, क्लासिक 650 के इंजन केस को नार्मल क्रोम फिनिश दिया गया है। वहीं, Continental GT 650 और Interceptor 650 के बेस वेरिएंट में इंजन केस पर क्रोम फिनिशिंग मिलता है।

ये भी पढ़े- भारतीय मार्केट में धमाल मचाने आ रही Honda NX500, Royal Enfield की छुट्टी तय!

Royal Enfield Classic 650: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 में एक पारंपरिक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन शॉक रियर सस्पेंशन मिलने वाला हैं, जबकि Shotgun 650 और Super Meteor 650 में Showa अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स सस्पेंशन। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि Super Meteor 650 के फेंडर अपकमिंग Classic 650 मॉडल में भी मौजूद होंगे। लेकिन टेल लैंप और रियर नंबर प्लेट का डिजाइन थोड़ा अलग हो सकता है।

Royal Enfield Classic 650 के फ्रंट में काउल के साथ एलईडी हेडलाइट्स मिलने वाला हैं। साथ ही हैलोजन बल्बों के साथ पायलट लैंप भी हैं। इस मोटरसाइकिल में ट्यूबलेस टायरों के साथ स्पोक्स व्हील मिलने वाला है। इसके अलावा, क्लासिक 650 में एक इंजन गार्ड भी है, जो Super Meteor 650 में भी मौजूद है। इसमें बाइक में Shotgun 650 की सीट का इस्तेमाल किया गया है। सेफ्टी फीचर के तौर पर डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग के साथ दो-पहिया डिस्क ब्रेक दिया जा सकता हैं। साथ ही इसमें एडजस्टेबल लीवर भी मिल सकता है। Royal Enfield Classic 650 इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।