एक साल पहले ही जारी हुए Maruti Swift 2024 के फीचर्स! 6 लाख रुपये में ख़रीदा…

maruti-swift

देश की जानी मानी कार Maruti Swift के next generation वेरिएंट कार का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है, लेकिन अब इसके लॉन्च को लेकर एक बड़ी खबर लीक हुई है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स की मानें तो Maruti Swift को लॉन्च करने के लिए कंपनी एक सही समय की तलाश में है, एक ऐसा समय जिस वक़्त कोई अन्य कंपनी अपनी कार लॉन्च न कर रही हो। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुती सुजुकी इस कार को साल 2023 के अंत में लॉन्च किया जा सकता है।

Maruti Swift इंजन स्पेसिफिकेशन

अगर आपको नहीं पता तो बता दें की Maruti Swift, भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है। इसके नए मॉडल में मिलने वाले कुछ फीचर्स पहले के मुकाबले काफी अलग हो सकते हैं, हालाँकि इंजन और उसके प्लेटफार्म को लेकर बदलाव की गुंजाईस कम ही है। अगर पिछले वेरिएंट की खूबियां देखें तो, Hatchback बॉडी पर आने वाली Swift में 1197 सीसी का इंजन मिलता है, जो 88.50bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है। सफर को आरामदायक बनाने के लिए इस कार में 250 लीटर का बड़ा बूटस्पेस मिल जाता है।

ये भी पढ़ें:सिद्धू मुसेवाला की Thar पहुंची शोरूम, पिता के कहने पर होगा ये बड़ा…!

मारुती स्विफ्ट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 5 गियरबॉक्स और K Series Dual jet इंजन के होने से यह गाड़ी दमदार हो जाती है। नए वेरिएंट में भी यही इंजन दिया जा सकता है, सेफ्टी के लिए गाड़ी में सीट बेल्ट रिमाइंडर, ओवर स्पीड अलार्म के साथ ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए एयर बैग की सुविधा दी जा सकती है।

Maruti Swift की कीमत

Maruti Swift के मौजूदा मॉडल को 5.99 लाख यानी करीब 6 लाख रुपये में ख़रीदा जा सकता है, जबकि टॉप मॉडल की शुरुआती कीमत 9.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से कपंनी ने कार के CNG फ्यूल वेरिएंट को भी लॉन्च किया था, इसे उम्मीद से अधिक पसंद किया गया है। मौजूदा वेरिएंट में मिलने वाली ऐसी ही और भी बेहतरीन खूबियां Maruti Swift 2023 मॉडल में मिल सकती हैं। इनके बारे में विस्तृत जानकारी जल्द ही कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की जा सकती है।

कैसा होगा मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2023 का डिज़ाइन?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारुती सुजुकी स्विफ्ट 2023 का डिज़ाइन काफी स्टाइलिश और बोल्ड होने वाला है। भारतीय युथ को ध्यान में रखकर मारुती सुजुकी इस कार को डिज़ाइन कर सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।