Maruti Brezza की खटिया खड़ी करने आ रहा Renault Duster 2025, डिज़ाइन देख पसीने आ जायेंगे

Renault Duster 2025

Renault Duster 2025: जिस समय मारुति सुजुकी की ब्रेजा और हुंडई की क्रेटा को भारतीय ग्राहक उतना पसंद नहीं करते थे। उसे समय सबसे ज्यादा बिकने वाली मिनी एसयूवी में सबसे पहले नंबर पर रेनॉल्ट मोटर कंपनी के डस्टर गाड़ी आती थी। लेकिन फिर बाद में मुकाबला बढ़ा और इस एसयूवी की मार्केट धीरे-धीरे गिरने लग गई। लेकिन अब कंपनी के कुछ सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि रेनॉल्ट दोबारा से डस्टर को लॉन्च कर सकती है।

इतना ही नहीं बल्कि माना जा रहा है कि इस बार Renault Duster को अलग प्लेटफार्म पर बनाया जा सकता है। और वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस गाड़ी के लॉन्च होने से मारुति सुजुकी की ब्रेजा और हुंडई की क्रेटा को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। तो चलिए जानते हैं Renault Duster 2025 में क्या-क्या अलग चीजें मिलने वाली है।

Renault Duster 2025 की इंजन

कंपनी के सूत्रों की माने तो Renault Duster 2025 में आपको 1499 cc की इंजन पावर देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही यह मिनी एसयूवी ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन से लैस हो सकती है। बता दें, इसमें लगभग 5 लोगों के बैठने की क्षमता होगी और इसकी बूट स्पेस लम सम 400 लीटर की हो सकती है।

Renault Duster 2025 की माइलेज

मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो रेनॉल्ट मोटर कंपनी की एसयूवी में काफी तगड़े इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसीलिए इसकी माइलेज बाकी कारों के मुकाबले थोड़ी कम हो सकती है। वैसे तो माना जा रहा है कि यह एसयूवी पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 15-16 kmpl की माइलेज दे सकती है।

Renault Duster 2025 की फीचर्स

रेनॉल्ट मोटर कंपनी की यह एसयूवी काफी सारे नए फीचर्स से लैस हो सकती है। और माना जा रहा है कि इस नए फीचर्स में ग्लास सनरूफ, 8 इंच ड्यूल डिस्प्ले, और म्यूजिक सिस्टम जैसी चीजें शामिल हो सकती है।

Renault Duster 2025 की कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस नई एसयूवी के कुल 10 वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 12 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि,  लॉन्चिंग के समय इस कीमत में थोड़े बहुत बदलाव भी किए जा सकते हैं।

wLatest Post-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।