अब सिंगल सीटर में आएगी इलेक्ट्रिक बाइक, jawa ने कर दिया कन्फर्म?

Jawa Perak Ev

Jawa Perak Ev: इंडिया में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन का डिमांड बढ़ते देखकर काफी सारी पेट्रोल वेरिएंट की दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी अब इलेक्ट्रिक वाहन के तरफ अपना रुख मोड़ती दिखाई दे रही है।  अभी स्क्री में जावा मोटर कंपनी के Perak का नाम जुड़ रहा है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना है कि जावा मोटर कंपनी बहुत जल्द अपनी Perak को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में लॉन्च कर सकती है। माना जा रहा है कि इस मॉडल को पेट्रोल वेरिएंट में बंद कर दिया गया है और अब इसे इलेक्ट्रिक वैरीअंट में ही लांच किया जाएगा।

फिलहाल, इसको लेकर कंपनी की ओर से किसी भी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि एक बार इसका डिजाइन खत्म हो जाए फिर कंपनी इसे आधिकारिक तौर पर पुष्टि करेगी। वहीं, अगर इसके लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक को अक्टूबर 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Jawa Perak Ev की मोटर, रेंज और बैटरी

जावा मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 4000 वाट की मोटर पावर दी जा सकती है। वहीं, इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको लगभग 12kwh की बैटरी क्षमता भी दी जा सकती है। बात करें इसके चार्जिंग मोड की तो इसमें आपको दो चार्जिंग मोड दिए जा सकते हैं। पहला नॉर्मल चार्जिंग मोड होगा, जिससे इसे फुल चार्ज होने में लमसम 5 से 7 घंटे का वक्त लग सकता है। और दूसरा फास्ट चार्जिंग मोड होगा जिससे इसे फुल चार्ज होने में लमसम 2 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है।

आपको बता दें कि एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक बाइक लगभग 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। हालांकि इसकी रेंज रीडिंग मोड पर भी निर्भर कर सकता है।

Jawa Perak Ev की फीचर्स

कुछ नए फीचर्स के मद्देनजर इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, और गूगल मैप्स जैसी चीजें दी जा सकती है। वहीं, आगे कुछ बेसिक फीचर्स जैसे कि डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जोड़े जा सकते हैं।

Jawa Perak Ev की कीमत

Jawa Perak Ev बाइक की शुरुआती कीमत लगभग 3 लाख रुपए (एक्स शोरूम) हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।