Kia Ev6 इलेक्ट्रिक कार की ये खूबी जानकर हो जायेंगे हैरान, नहीं देखा तो जल्दी करें

Kia Ev6

Kia Ev6: क्या आपको पता है कि किया मोटर कंपनी एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लेकर आई है, जो महज एक फुल चार्ज में लगभग 750 किलोमीटर की दूरी को तय कर सकता है। हांलाकि, बहुत सारे लोगों को इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में बिल्कुल भी खबर नहीं है। लेकिन आज की खबर में हम आपको इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं। Kia Ev6 के नाम से मार्केट में मौजूद इस एसयूवी को बिल्कुल अलग प्लेटफार्म पर बनाया गया है।

किया मोटर कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक एक्सयूवी को कुल 7 अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसके साथ ही कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस एसयूवी की सबसे खास बात यह है कि इसका फ्रंट डिजाइन काफी अलग है। माना जा रहा है कि ऐसे फ्रंट डिजाइन के साथ फिलहाल कोई और सव मार्केट में मौजूद नहीं है। नीचे हम आपको इस इलेक्ट्रिक एसयूवी  से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं।

Kia Ev6 की बैटरी कैसी है

किया के इस एसयूवी में आपको एक इलेक्ट्रिक इंजन ऑफर किया जाता है। जिसमें कि 77.4 kwh की बैटरी क्षमता दी गई है। आपको बता दें कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग 320.55 bhp का पावर और 605 Nm की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें, सिर्फ 18 मिनट में यह एसयूवी लगभग 0 से 80% तक चार्ज हो सकती है।

Kia Ev6 की रेंज

कंपनी के दावों की माने तो एक फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कार लगभग 708 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसके साथ ही इसमें पांच लोगों को बैठने की क्षमता है।

Kia Ev6 की फीचर्स

कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कुछ खास फीचर्स दी गई है। जैसे कि पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले, पावर चार्जिंग फ्लैप, और हेड ऑप डिस्प्ले जैसी चीजे जोड़ी गई है। वहीं, आगे कुछ और बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे चीजे दी जाती है।

Kia Ev6 की कीमत

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के टोटल दो वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसमें पहले वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 60.95 लाख और दूसरे वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 65.95 लाख रुपए हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।