Renault Arkena 2024: हुंडई और टाटा के कारों को कह दो बाय-बाय, क्योंकि Renault मारने वाली है बाजी

Arkena 2024

Renault Arkena 2024: चार पहिया वाहन निर्माता रेनॉल्ट मोटर कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आ रही है। दरअसल, कंपनी बहुत जल्द ही यानी कि इसी साल अक्टूबर महीने में एक नई कार Renault Arkena 2024 लॉन्च करने वाली है और माना जा रहा है कि इस कार को लेकर काफी पहले से भारतीय ऑटो बाजार गर्म है। आपको बता दें कि इस कार को एसयूवी बॉडी पर बनाया जा रहा है और इसे कुल 3 वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें की आपको सिर्फ 1 कलर ऑप्शन देखने को मिल सकता है। हालांकि, अभी इस कर को लेकर के रेनॉल्ट मोटर कंपनी की ओर से ज्यादा जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि बहुत जल्द कंपनी इसको लेकर पूरी डिटेल शेयर करने वाली है।

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको Renault Arkena 2024 में आने वाली उन सभी महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बताएंगे, जो किसी भी कार को लेने से पहले आपके लिए जाननी बहुत जरूरी है। इसमें हम आपको कार में आने वाले इंजन, फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़े: लॉन्च से एक दिन पहले शोरूम पहुंची Tata Nexon 2023, कल करेगी धमाकेदार एंट्री

Renault Arkena 2024 की इंजन

रेनॉल्ट मोटर कंपनी की इस नई एसयूवी बॉडी वाली कार में आपको सिर्फ एक डीजल इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है। जो कि 1493 cc की हो सकती है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस कार को सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Renault Arkena 2024 की माइलेज

वहीं, माइलेज की बात की जाए तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि Renault Arkena 2024 में आपको लगभग 55 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया जा सकता है। और इस फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ कार लगभग 17-20 kmpl तक का माइलेज दे सकती है।

Renault Arkena 2024 की फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी की इस नई कार में आपको तमाम तरीके की नई फीचर्स देखने को मिल सकती है। जिसमें की पैनोरमिक सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, 11 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले समेत और भी कई सारी अन्य फीचर्स।

Renault Arkena 2024 की कीमत

फिलहाल, मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा माना जा रहा है कि कंपनी इस नई कार को लगभग 20 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

Latest News:

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।