लॉन्च से पहले ही शोरूम में दाखिल हुई Pulsar N150? 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ…

pulsar-n150

बजाज ऑटो के पास बाइक का एक ऐसा लाइनअप है, जो हमेशा से ही भारतीय कस्टमर्स द्वारा पसंद किया गया है और आगे भी कंपनी अपना फोकस इसी पर लगाने वाली है। अपने रेंज का विस्तार करते हुए कंपनी कुछ नई बाइक्स को लॉन्च करने जा रही है, इसमें सबसे लेटेस्ट Pulsar N150 है, ये बाइक पिछले कुछ समय से चर्चा में बनी हुई है और कई बार इसे डीलरशिप में भी स्पॉट किया गया है।

ऐसी ही और खबरें सामने आ रही हैं, जिन्हें जानने पर ये अंदाजा लगाया जा सकता है की Bajaj Pulsar N150 जल्द ही लॉन्च होने जा रही है। एक नाम के साथ कई दमदार बाइक्स क जब बात होती है तो सबसे पहला नाम Pulsar का आता है, ये देश की एकलौती ऐसी सीरीज है, जिसके अंतर्गत जितनी भी बाइक्स को लॉन्च किया गया है, उन्हें भरपूर प्यार मिला है।

पल्सर सीरीज में 125cc की दो, 150cc की दो, 160cc की दो, 200cc-220cc की एक और 250cc की दो बाइक्स को अबतक लॉन्च किया जा चुका है। कंपनी ये पहले ही ऐलान कर चुकी है की वो इस साल के अंत तक अबतक की सबसे तगड़ी पल्सर लॉन्च करने वाली है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये बाइक 294cc इंजन डिस्प्लासेंट के साथ आ सकती है, जोकि ताकत के मामले में भी दमदार होने वाला है।

ये भी पढ़ें: स्पाई शॉट में सामने आई Royal Enfield Bobber 350 की बेसिक जानकारियां, ये इंजन देगा…

इस साल बजाज की ओर से जिन छह नई बाइक्स को लॉन्च किया जाने वाला है, उनमें Pulsar N150 पहली हो सकती है। Pulsar N150 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन काफी हदतक Pulsar P150 की तरह हो सकते हैं, ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि लीक हो रही तस्वीरें में साफ देखा जा रहा है। शार्प फ्रंट साइड के साथ फ्लैट हेडलैंप, फ्यूल टैंक, बाई-LED हेडलाइट के साथ DRLs भी देखा जा रहा है।

सेफ्टी फीचर्स को लेकर बताया जा रहा है की इसमें सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों साइड में डिस्क ब्रेक मिलेगा। Pulsar P150 में 149.8cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जाता है, जोकि Pulsar N150 में भी जारी रह सकता है। पांच स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ ये इंजन 14.29hp की पावर और 13.5nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। अब देखना होगा की इसमें को बदलाव होता है या नहीं, वैसे सिकी गुंजाईस काफी कम है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।