43,500 रुपये महंगी हुई Mahindra Thar? 9kmpl माइलेज का दावा लेकर…

mahindra-thar

ऑफ़-रोडिंग सेगमेंट में टॉप पर बनी हुई Mahindra Thar को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके मुताबिक अब ये कार महंगी होने जा रही है। महिंद्रा महिंद्रा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक थार की कीमत में 43,500 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है, अन्य सभी चार्ज मिलाकर कार के लिए 50 हजार रुपये तक अधिक देने होंगे।

दो वैरिएंट्स और पांच अलग-अलग कलर्स में आने वाली थार से पहले महिंद्रा ने स्कार्पियो क्लासिक और स्कार्पियो एन की कीमतों में भी इजाफा किया था। कंपनी से जुड़े अधिकारीयों के मुताबिक बढ़ती कीमत के पीछे सबसे बड़ी वजह बढ़ती लागत है। यहां आपको एक बात ये भी बता दें की कंपनी जल्द ही थार के पांच डोर मॉडल को पेश करने वाली है, हालांकि इस कार को अगले साल लॉन्च किया जायेगा।

Mahindra Thar इंजन और माइलेज

2184 सीसी इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली महिंद्रा थार 9kmpl माइलेज का दावा लेकर आ रही है, इसके इंजन में 3750 आरपीएम पर 130bhp की पावर और 1600-2800 आरपीएम पर 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की ताकत है। इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है। चार सीटर थार में 57 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जिसे फुल करने पर 500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जा सकती है।

सस्पेंशन, स्टीयरिंग और ब्रेक

Mahindra Thar अपने कम्फर्ट के लिए जानी जाती है, इसके फ्रंट में Independent Double Wishbone Front Suspension with Coil Over Damper & Stabiliser Bar और रियर में Multilink Solid Rear Axle with Coil Over Damper & Stabiliser Bar सस्पेंशन मिलता है। कार में मिलने वाली पावर स्टीयरिंग को टिल्ट वे में एडजस्ट किया जा सकता है। ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए कार के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है, ये अपने साथ EBD का सपोर्ट भी लेकर आता है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च से पहले ही शोरूम में दाखिल हुई Pulsar N150? 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ…

कीमत

10.98 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम Mahindra Thar के टॉप मॉडल के साथ 16.94 लाख रुपये तक जाती है, नई कीमत लागू होने के बाद इसमें बदलाव देखने को मिलेगा। नई दिल्ली में कार के बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत 13.04 लाख रुपये तक जा सकती है, इसकी आधिकारिक जानकारी के लिए शोरूम विजिट कर सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।