25 हजार रुपये का डाउनपेमेंट देकर ले जाइए Activa 6G! इतनी बनेगी emi

activa

अगर आप स्कूटर लेने वाले हैं तो Honda Activa 6G के लिए जा सकते हैं, ये देश में सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है। हजारों की संख्या में एक्टिवा की बिक्री हर महीने होती है। इसकी सिर्फ एक वजह है और वो ये की लंबे समय से इसकी परफॉरमेंस शानदार रही है।

इसे खरीदने के लिए बजट नहीं होने पर आप फाइनेंस प्लान का चयन कर सकते हैं। एक फाइनेंस प्लान की जानकारी अभी देने वाले हैं, जिसमें मात्र 25 हजार रुपये डाउनपेमेंट के तौर पर लगने वाले हैं। इसके साथ कुछ खास फीचर्स के बारे में भी जानकारी लेने वाले हैं।

Activa 6G फाइनेंस प्लान

Activa 6G के लिए 25 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करने पर दस फीसदी ब्याज दर से बाकी की रकम लोन के तौर पर बैंक/फाइनेंस कंपनी की ओर से दी जाएगी। ये लोन तीन साल के लिए होने वाला है और हर महीने 2327 रुपये की EMI भरनी होगी। इसके अलावा भी कंपनी के पास कई प्लान हैं, जिनका लाभ लिया जा सकता है। अन्य प्लान चुनने पर EMI की रकम, अवधी और ब्याज दर में बदलाव हो सकता है। इसकी ज्यादा जानकारी शोरूम से प्राप्त कर सकते हैं।

76,234 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले इस स्कूटर की ऑन रोड कीमत 82,734 रुपये तक जा सकती है। इसमें Fan Cooled, 4 Stroke, SI Engine है, जोकि 109.51 cc इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आता है। इसमें 7.84 PS तक की पावर साथ में 8.90 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है। स्कूटर में ब्रेकिंग के लिए दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें एच-स्मार्ट, एसीजी के साथ साइलेंट स्टार्ट, इंजन स्टार्ट स्विच, ईएसपी टेक्नोलॉजी और मल्टी फंक्शन यूनिट दिया गया है। कंपनी ने इसी साल एक्टिवा के स्मार्ट वैरिएंट को लॉन्च किया था, जिसमें सभी एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं।

हालांकि इन फीचर्स के साथ स्कूटर की कीमत भी बढ़ जाती है। इस सेगमेंट की डिमांड इस समय सबसे अधिक है, यही वजह है की बाकी कंपनियां भी यहां काम कर रही हैं। एक्टिवा को सबसे बड़ी टक्कर tvs jupiter से मिलती है, जुपिटर दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।