Pulsar और Apache को मिला धोखा, Honda Shine 150 के साथ ही आ रहे हैं तगड़े…

honda-shine

होंडा मोटर कंपनी अपने 125 cc की बाइक्स के लिए काफी जानी जाती है। कम कीमत और अच्छे इंजन के साथ इस कंपनी का सीधा मुकाबला हीरो मोटर कंपनी की बाइको से होता है। जैसे ही हीरो ने अपनी नई Passion Pro 125 को लॉन्च करने के बात कही, वैसे ही होंडा ने भी एक बड़ा फैसला ले लिया। दरअसल, कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि होंडा अपने सबसे प्रशिद्ध बाइक Honda Shine को एक नए अपडेट के साथ लॉन्च करने जा रहा है। बता दें, सूत्रों की मानें तो इस बाइक को 150 cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फिलहाल, इस खबर में हम आपको Honda Shine 150 में आने वाले तमाम चीजों के की जानकारी देंगे। खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि इस बाइक काफी सारी फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और इंजन बजाज कंपनी के प्लसर 150 से मिलती जुलती है।

Honda Shine 150 फीचर्स

रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ खास फीचर्स के नाम पर Honda Shine 150 में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, एवीएस सिस्टम, फ्युल गेज, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर और इंजन ऑफ बटन जैसी चीजे दी जा सकती है। बता दें, इस बाइक में आपको 5 कलर ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

Honda Shine 150 इंजन

इस बाइक में आपको 4-Stroke, 2-Valve, Twin Spark BSVI Compliant DTS-i FI इंजन देखने को मिल सकती है। Honda Shine 150 बाइक 149.5 cc में मिलने वाली है, जो कि 8500 rpm पर 14 PS की पावर और 6500 rpm पर 13.25 Nm का टॉर्क देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें: Hyundai Exter के फीचर्स देख टली Punch CNG की लॉन्च, क्या हुआ पुंगी बज गई न?

Honda Shine 150 माइलेज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस बाइक का फ्यूल टैंक 14 लीटक का हो सकता है, जो कि एक बार फुल होने पर 650 किलोमीटर की दुरी तय कर सकती है। वहीं, यह बाइक 46.5 kmpl की माइलेज दे सकती है।

Honda Shine 150 कीमत

जैसा कि खबरों में कहा गया है इस इंजन मॉडल के साथ Honda Shine 150 के कुल 4 वेरिएंट मार्केट में आ सकते हैं। सबका का प्राइस रेंज बी अलग-अलग हो सकती है। जिसकी एक्स शोरुम कीमत की शुरुआत 1.18 लाख रुपये हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।