इस साल नहीं आ रही है Mahindra Thar 5 Door, Maruti Jimny करने जा रही है पार्टी

mahindra-thar-5-door-

लंबे समय से Mahindra Thar 5 Door के लॉन्च होने की राह देख रहे भारतीय कस्टमर्स के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई की 2023 में अब महिंद्रा की कोई भी कार लॉन्च नहीं की जाएगी। इससे ये बात तो साफ है की Thar 5 Door भी इस साल लॉन्च नहीं होगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेश श्री राजेश जेजुरिकर ने बताया की 2023 में 5-डोर थार को लॉन्च नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि महिंद्रा इस साल कोई नई कार लॉन्च नहीं करेगी।

5-डोर थार को को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चूका है, इसकी पहली झलक एक साल पहले ही सामने आ चुकी थी, लेकिन अब इस खबर के आने से नई Thar के लिए इंतजार और बढ़ गया है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक 7 जून को लॉन्च होने जा रही Maruti Jimny को लेकर भारतीय कस्टमर्स में तेजी से उत्सुकता बढ़ रही है, ऐसे में Thar का नहीं आना इसे बूस्ट दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई बातों के मुताबिक अगर Thar 5 Door लॉन्च होती तो जाहिर तौर पर Maruti Jimny को चुनौती मिलती, लेकिन अब इसे भी समय मिल चूका है। महिंद्रा के इस फैसले से मारुती के खेमे में खुशी का माहौल होगा।

इस साल नई गाड़ियों को नहीं लॉन्च करने के पीछे पहले से चल रहे वेटिंग पीरियड को भी माना जा रहा है, महिंद्रा के पास पहले से कई अलग-अलग मॉडल्स के लाखों आर्डर हैं और नई कार को लॉन्च करने से पुराने आर्डर को पूरा करने में दिक्कत हो सकती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास मौजूद Scorpio N मॉडल को बुक करने पर 18 महीने तक का इंतजार करना हो सकता है, जबकि XUV700 के लिए 13 महीने तक का इंतजार करना हो सकता है। Mahindra Thar के 1.5-litre diesel variant के लिए 17 महीने का इंतजार करना हो सकता है। जाहिर तौर पर कंपनी भी पेंडिंग आर्डर को पहले पूरा करने की सोचेगी।

ये भी पढ़ें: Pulsar और Apache को मिला धोखा, Honda Shine 150 के साथ ही आ रहे हैं तगड़े…

कार में शुरुआती तौर पर क्रूज कंट्रोल (cruise control), 8 इंच की टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस (8-inch touchscreen infotainment system), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (automatic climate control) और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स (six airbags), ESP with roll-over mitigation, hill hold और hill descent control, ABS साथ में EBD, ब्रेक असिस्ट (brake assist) और रियर पार्किंग कैमरा (rear parking camera) जैसी खूबियां दी जाने की बात सामने आ रही थी, लेकिन अब इन सबके लिए भी एक साल तक इंतजार करना हो सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।