Toyota Urban Crusier 2.O को लेकर शुरू हुईं तैयारियां, ये रही डिटेल जानकारी

toyota-urban-crusier-2.O

मारुति ब्रेजा को चाहने वालों के लिए टोयोटा लेकर आ रहा है बड़ा सरप्राइज। जी हां ब्रेजा के तरह ही दिखने वाले Toyota Urban Crusier को कंपनी नए मॉडल और फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा पिछले कई दिनों से बताया जा रहा है कि टोयोटा एक नई गाड़ी पर काम कर रही है। और यह भी कहा जा रहा है कि यह कोई एसयूवी ही नहीं बल्कि मिनी एसयूवी है।

तो चलिए आज इस खबर के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि टोयोटा कंपनी की इस नई कार में क्या-क्या आ सकती है। साथ ही हम आपको इस कार में आने वाली फीचर्स से लेकर के इंजन पावर और माइलेज से लेकर के कीमत सभी चीजों के बारे में बताएंगे। वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि इस कार में कुछ खास चीजें भी शामिल की जा सकती है, जिसके बारे में हम आपको बताएंगे।

Toyota Urban Crusier का इंजन

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इसमें आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी इंजन देखने को मिल सकती है। जोकि क्रमश: 1490 cc और 1462 cc में आ सकती है। बता दें कि यह मिनी एसयूवी आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। साथ ही इसमें आपको एक बड़ा 400 लीटर का बूट स्पेस भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है Tata Altorz? अभी देखें इंजन की ताकत

Toyota Urban Crusier की फीचर्स

मौजूदा कार के मुकाबले इस कार में भी आपको नवीगेशन, पानारोमिक सनरूफ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, और पैसेंजर एयरबैग देखने को मिल सकता है। लेकिन इसके साथ इसमें आपको पॉवर स्टियरिंग, और पावर विंडोज जैसी कुछ और फीचर्स भी जोड़ी जा सकती है।

Toyota Urban Crusier की माइलेज

कंपनी के सूत्रों की मानें तो यह मिनी एसयूवी पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 17 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम हो सकती है। वहीं, इसमें आपको लगभग 45 मीटर का फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकता है।

Toyota Urban Crusier की कीमत

खबरों के अनुसार इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 लाख रुपए हो सकती है। वहीं, उसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 14.30 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।