Pulsar की लंका लगाने आ रही है Platina 150, फीचर्स देख भूल जाएंगे अपनी गर्लफ्रेंड

platina-150

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एक के बाद एक नई स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च किया जा रहा है, ऐसे में किसे खरीदना बेहतर होगा इस बात का अंदाजा लगाना समय के साथ मुश्किल होता जा रहा है। इस मुश्किल को और बढ़ाने, एक नई बाइक आ रही है। अभी जिस बाइक के बारे में हम बात करने वाले हैं, ये मौजूदा वक़्त की सबसे बेहतरीन माइलेज वाली गाड़ियों की लिस्ट में शामिल है। चलिए बात को बिना घुमाए जानते हैं की क्या है पूरा माजरा।

दरअसल, कल जारी हुई एक रिपोर्ट में ये कहा गया है की बजाज कंपनी (Bajaj Motors) ने कुछ नए नाम रजिस्टर कराए हैं, जिन्हें आने वाले समय में गाड़ियों के लिए उपयोग में लाया जाएगा। इस खबर के साथ एक और बात सामने आई की कंपनी की दमदार माइलेज वाली Platina अब स्पोर्ट्स अवतार में लॉन्च होने जा रही है। जी हाँ, आपकी अपनी प्लेटिना बाइक अब स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ धमाल मचाने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई प्लेटिना को 150cc (Platina 150) का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलेगा, जोकि मौजूदा pulsar से उधार लिया जा सकता है। बाइक के बाकी के फीचर्स नए और एडवांस होंगे, इनमें कुछ खूबियां ऐसी भी होने वाली हैं, जो शायद ही पहले किसी बाइक में देखने को मिली होंगी। कंपनी से जुड़े सूत्र के मुताबिक प्लेटिना स्पोर्ट्स पर जल्द ही काम शुरू होने वाला है और जहां तक बात लॉन्च की है तो ये बाइक इस दिवाली तक पेश की जा सकती है। ब्लूथूत कनेक्टिविटी, कॉल/मैसेज अलर्ट, नेविगेशन, डिजिटल क्लॉक, फ्यूल गेज, स्पीडोमीटर और लो फ्यूल इंडिकेटर की सुविधा भी दी जाने वाली है।

ये भी पढ़ें: Bluetooth फीचर के साथ आने वाली इन 5 बाइक्स में शामिल है हीरो की ये बाइक, नहीं होगा विश्वास

शुरुआती तौर पर Platina 150 में सिंगल चैनल एबीएस के साथ दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिया जाएगा, जोकि सेफ्टी के लिहाज से महत्वपूर्ण हो जाता है। इसके अलावा स्मार्ट फीचर्स के तौर पर डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले की सुविधा दी जाने वाली है। अगर आप भी बजाज मोटर्स की स्पोर्ट्स बाइक में रूचि रखते हैं तो, Platina 150 के लिए इंतजार करना तो बनता है। ये बाइक लॉन्च के साथ ही धमाल मचाने वाली है, जानकारों के मुताबिक इसकी कीमत भी कम होने वाली है। कंपनी की ओर से अगले महीने के अंत में इसे लेकर आधिकारिक जानकारी शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।