Hyundai Venue 2024 की तस्वीर हो गई वायरल, अब फीचर्स कैसे बचेंगे?

hyundai-venue-2024

Hyundai Venue 2024: हुंडई मोटर कंपनी ने महिंद्रा xuv300, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और हुंडई क्रेटा को टक्कर देने के लिए अपनी एक मिनी एसयूवी को वेन्यू नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। अब इस मिनी एसयूवी को लेकर के कंपनी के सूत्रों द्वारा एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है।

दरअसल, इस अपडेट के तहत कहा जा रहा है कि कंपनी अपने वेन्यू को अब एक नए अवतार के साथ भारतीय बाजार में दोबारा से लॉन्च करने वाली है। इस नए अवतार में आपको कार के मॉडल से लेकर के फीचर्स समेत सभी चीजों में बदलाव देखने को मिल सकती है।

हालांकि आपको बता दे इसको लेकर के हुंडई मोटर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसके लॉन्चिंग डेट के साथी इस खबर की आधिकारिक तौर पर भी पुष्टि कर दी जाएगी। तब तक हम आपको आगे मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के माध्यम से तमाम जानकारियां देने वाले हैं। इस जानकारी के तहत इस एसयूवी में आने वाले नए इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और कीमत के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें: नई Hunter 350 आकर क्या करेगी, जब पुराने वाले के जलवे ही कम नहीं हो रहे!

Hyundai Venue 2024 की इंजन

हुंडई मोटर कंपनी के इस मिनी एसयूवी में आपको एक पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 1499cc के इंजन पावर से लैस हो सकता है। इसके साथ ही यह कार आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में भी देखने को मिल सकता है। इसमें कुल पांच लोगों के बैठने की क्षमता बताई जा रही है।

Hyundai Venue 2024 की माइलेज

पेट्रोल इंजन के साथ कंपनी की यह एसयूवी भारतीय सड़कों पर लगभग 18 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 45 लीटर की हो सकती है।

Hyundai Venue 2024 की फीचर्स

कुछ नए और आधुनिक फीचर्स के मद्देनजर इस एसयूवी में आपको मिनी सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, एसी वेंट्स, 10 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, और अमेजॉन अलेक्सा समेत अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Hyundai Venue 2024 की कीमत

फिलहाल इसके कीमत को लेकर के कहा जा रहा है कि हुंडई अपने इस मिनी एसयूवी को लगभग 9.10 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च कर सकता है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।