Maruti Invicto हुई लॉन्च, अभी देखें सभी वैरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत साथ में स्मार्ट फीचर्स

maruti-invicto

Toyota motors की Innova Hycross के रीबैज मॉडल Maruti Invicto को लॉन्च कर दिया गया है और इसके सभी ट्रिम्स/वैरिएंट्स की कीमत भी सामने आ चुकी है। इस कार के आने से प्रीमियम कार सेगमेंट में कंपनी की पकड़ मजबूत होने वाली है, जिसकी शुरुआत Grand Vitara के लॉन्च के साथ किया था और ये कार काफी सफल भी रही है।

Maruti Invicto में मिलने वाली खूबियां काफी हदतक innova hycross के जैसे ही हैं, हालांकि काफी कुछ ऐसा भी दिया जा रहा है जो इस सेगमेंट में पहली बार आ रहा है। चलिए शुरुआत करते हैं इन्विक्टो के अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमत के साथ। कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक इनविक्टो ज़ेटा (7 सीटर) के लिए 24,79,000 रुपये एक्स-शोरूम लगने वाले हैं। इनविक्टो ज़ेटा+ (8 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 24,84,000 रुपये है। इनविक्टो अल्फा+ (7 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 28,42,000 रुपये है।

अगर आप सब्सक्रिप्शन लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए भी कंपनी कुछ खास लेकर आ रही है। जानकारी के मुताबिक Invicto के लिए 61,860 रुपये प्रति माह वाला सब्सक्रिप्शन प्लान लिया जा सकता है। मारुति इनविक्टो हाइब्रिड एमपीवी की मैन्युफैक्चरिंग टोयोटा मोटर्स करने वाली है। कर्नाटक के बिदादी में टोयोटा की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में इसका प्रोडक्शन शुरू हो चुका है।

ये भी पढ़ें: Activa 6G H-Smart की खूबियों पर आया पापा की परियों का दिल, फीचर्स देख चौंक जाएंगे

इन्विक्टो, मारुती सुजुकी की अबतक की सबसे लंबी और महंगी कार होने वाली है। इसकी लंबाई 4755mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई 1795mm है, इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड के लिए वेटिंग टाइम फिलहाल 26 महीने है, ये देखना होगा की मारुती इन्विक्टो के लिए कितना समय लगता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टॉप-स्पेक ZX और ZX (O) वेरिएंट की बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी गई है। ग्राहकों को कम से कम समय में डिलीवरी दी जा सके, इसके लिए कंपनी तीन शिफ्ट में काम कर रही है।

बात नए फीचर्स की करें तो फ्रंट में डीआरएल के साथ स्लीक हेडलैंप, बड़े फॉग लैंप, आकर्षक बम्पर डिजाइन, मेन व्हील आर्च और बॉडी क्लैडिंग दिया। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कार में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री व्यू मॉनिटर दिया जा रहा है। टॉप मॉडल के 239 लीटर बूटस्पेस को अपनी सहूलियत के मुताबिक सीट फोल्ड करके 690 लीटर तक बढ़ा सकते हैं। इतने बड़े बूटस्पेस के साथ सफर को आरामदायक बनाया जा सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।