Royal Enfield Blust का नाम सुनते ही लड़कों का दिल हुआ घायल, ये रही इसकी दमदार खूबियां

royal-enfield-blust

Royal Enfield Blust 2025: रॉयल एनफील्ड मोटर कंपनी के ग्राहकों के लिए कंपनी की ओर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, रॉयल एनफील्ड के सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि कंपनी एक नई बाइक पर काम कर रही है। हालांकि कंपनी की ओर से इसको लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि यह एक क्रूजर बाइक हो सकती है और इसे Royal Enfield Blust के नाम से साल 2025 के मानसून सीजन में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड के इस बाइक के आने से जावा मोटर कंपनी के 42 बाइक को एक तगड़ी टक्कर मिलने वाली है। फिलहाल, इस बाइक के कितने वेरिएंट होने वाले हैं और इसे कितने कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन हम आपको इस बाइक में आने वाले महत्वपूर्ण चीजों के बारे में आगे बताने वाले हैं।

Royal Enfield Blust की इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की बाकी बाइकों के तरह इसमें भी आपको 350 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि BS6, 4 स्ट्रोक स्पेसिफिकेशन से लैस हो सकता है। वहीं, आगे बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड के इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स में दिए जा सकते हैं।

Royal Enfield Blust की माइलेज

कंपनी के सूत्रों की माने तो रॉयल एनफील्ड की मौजूदा बुलेट के मुकाबले इसकी माइलेज थोड़ी ज्यादा हो सकती है। यानी कि यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में लगभग 35 से 40 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। और इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 15 लीटर का हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Best mileage suv: कम कीमत में शानदार माइलेज देती हैं ये एसयूवी, यहां देखें लिस्ट

Royal Enfield Blust की फीचर्स

माना जा रहा है कि इस बाइक में आपको तमाम प्रकार के नए फीचर्स दिए जा सकते हैं जिसमें की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्लॉक नेविगेशन और फ्यूल इंडिकेटर जैसी चीजे शामिल हो सकती है।

Royal Enfield Blust की कीमत

जैसा कि खबरों के माध्यम से बताया जा रहा है इस बाइक की कीमत रॉयल एनफील्ड के बुलेट से भी ज्यादा हो सकती है। यानी कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.90 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।