एक साल पहले ही 2024 वाले फीचर्स लेकर आने वाली है Maruti Wagno-R, कहीं आपके पास तो…

wagnor

Maruti Wagno-R New: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Wagno-R को कंपनी अब एक नई अपडेट के साथ वापस लॉन्च करने को लेकर निर्णय बना रही है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी मोटर कंपनी एक नई कार पर कम कर रही है और कंपनी के सूत्रों का मानना है कि इस कार का मॉडल काफी हद तक Wagno-R से मिलता जुलता है। सूत्रों की माने तो यह अपडेट इसलिए किया जा रहा है ताकि कार में काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सके, जो कि आज के समय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

आगे इसमें और क्या-क्या बदलाव होने वाले हैं इसको लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन आज की खबर में हम आपको इस अपडेट से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। जिसमें कि इस कार में आने वाले नए इंजन से लेकर के इसकी फीचर्स और कीमत सभी चीजे शामिल होंगी।

Maruti suzuki Wagno-R update की इंजन

पहले की तरह ही इस कार में आपको एक पेट्रोल और एक सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन दिया जा सकता है। जो कि क्रमशः 1197 cc और 998 cc की हो सकती है। वहीं, कंपनी की कुछ सूत्रों द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि इस कार में आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन देखने को मिल सकता है।

Maruti suzuki Wagno-R update की माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो सीएनजी इंजन के साथ इस नई अपडेट के बाद यह कार लगभग 35 kg/km तक की माइलेज दे सकती है। वहीं, पेट्रोल इंजन के साथ अपडेट के बाद यह कार लगभग 24-25 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। और इस कार में आपको लगभग 32 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी भी दी जाती है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Blust का नाम सुनते ही लड़कों का दिल हुआ घायल, ये रही इसकी दमदार खूबियां

Maruti suzuki Wagno-R update की फीचर्स

इस नए अपडेट के बाद कार में आपको पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Maruti suzuki Wagno-R update की कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा मानी जा रही है कि मारुति सुजुकी इस नए अपडेट के बाद इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.90 लाख रुपए रख सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।