15 अगस्त को लॉन्च होने जा रहा है OLA का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक लाख रुपये से कम…

ola

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग तेजी से बढ़ी है, ओला और एथर जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियां एक के बाद एक नए स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। इनके पास कम कीमत में दमदार फीचर्स, एडवांस स्पेसिफिकेशन्स और बेहतरीन खूबियों वाले स्कूटर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला कंपनी जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, ये स्कूटर कीमत के मामले में ola s1 air से भी सस्ता हो सकता है। चलिए जानते हैं की किन खूबियों के साथ आ सकता है ये स्कूटर और क्या हो सकती हैं इसकी कीमत।

कब होगा लॉन्च

ओला का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी महीने की 15 तारीख को लॉन्च होने जा रहा है, लॉन्च के साथ ही इसकी कीमत भी जारी कर दी जाएगी। अगर आप भी सस्ते में ओला के स्कूटर की राइड करना चाहते हैं तो इसके लिए बस कुछ दिन का इंतजार और करना होगा।

क्या हो सकती है किमत

स्कूटर की कीमत को लेकर अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इसे 1 लाख रुपये से कम दाम में लॉन्च किया जा सकता है। अभी कंपनी के पास सबसे सस्ता स्कूटर s1 air है, इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। अनुमानित तौर पर नए स्कूटर का नाम s1x हो सकता है, हलाँकि आधिकारिक जानकारी के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकेगी।

ये भी पढ़ें: नए अवतार में सभी को अपना दिवाना बनाने आ चुकी है Renault City K-ZE, खूबियां दमदार हैं

क्या हो सकते हैं फीचर्स

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट पैनल दिया जाने वाला है, इसमें ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल क्लॉक और मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा दी जा सकती है। नेविगेशन के फीचर का ना दिया जाना इस बात की तज्दीक करता है की स्कूटर को कम से कम कीमत में लॉन्च किया जाएगा।

ओला के अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला कंपनी के पास अभी दो इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, इसमें s1 air और s1 pro शामिल हैं। s1 air को अभी हाल ही में दोबारा लॉन्च किया गया है, दोबारा लॉन्च करने के पीछे के सिर्फ एक मकसद है और वो ये है की भारतीय कस्टमर्स को सस्ता विकल्प उपलब्ध कराया जाए। s1air के नए मॉडल में केवल 3kwh बैटरी पैक दिया जा रहा है, पहले 2kwh और 4kwh बैटरी भी मिलती थी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।