नए अवतार में सभी को अपना दिवाना बनाने आ चुकी है Renault City K-ZE, खूबियां दमदार हैं

renault-city-k-ze

ऑटोमोबाइल सेगमेंट में इलेक्ट्रिक करों के डिमांड काफी बढ़ते जा रहे है। इन इलेक्ट्रिक कारो को लोग काफी पसंद कर रहे है। कार कंपनिया मार्केट में इलेक्ट्रिक कारो के कई सारे मॉडल्स लांच कर रही है। ऐसे में रेनॉल्ट (Renault) कैसे पीछे रह सकती है रेनो ने भी अपनी नई एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार
रेनॉल्ट सिटी के-जेडई (Renault City K-ZE) लांच की है। जो फ्यूचरिस्टिक फीचर्स के साथ अलग लुक में काफी चर्चा बटोर रही है।

Renault City K-ZE फीचर और डायमेंशन

Reno के इस कार की लंबाई 3,731 मिमी, चौड़ाई 1,579 मिमी, ऊंचाई 1,474 मिमी और व्हीलबेस 2,422 मिमी है। कार छोटी फॅमिली के लिए परफेक्ट है। इसमें 5 कम्फ़र्टेबल सीटे मिलती है। कार में बाहरी डिज़ाइन में एलसीडी डीआरएल और लो सेट हेडलैम्प्स के साथ नए बम्पर और नए डिज़ाइन किए गए एक ग्रिल अलॉय व्हील्स का एक सेट रूफ रेल्स और बॉडी क्लैडिंग है। कार में इलेक्ट्रिक ब्लू,ऑउटबैक ब्रोंज, मूनलाइट सिल्वर, आइस कूल वाइट और फिएरी रेड जैसे कलर ऑप्शन है।

कार सेंसर से लैस है जो केबिन और इंटीरियर और एक्सटीरियो के बीच सर्कुलेशन को चालू/बंद करता है। साथ ही कार के फीचर्स में 8-इंच” एलसीडी मल्टीमीडिया टचस्क्रीन सिस्टम, वॉइस रिकग्निशन सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो , पावर विंडो, कनेक्टेड कार तकनीक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एयर क्वालिटी सेंसर, 4G वाईफाई कनेक्टिविटी,ऑनलाइन म्यूजिक सपोर्ट, रिमोट व्हीकल टेलीमेट्री, डुअल-फ्रंट एयरबैग जैसी कई सारी सुविधाएं है।

ये भी पढ़ें: 11 अगस्त को तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है Ather energy, ये हो सकते हैं नाम

Renault City K-ZE कीमत :

इन सबके अलावा बात करें कार के मोटर की तो इस रेनॉल्ट KZ-E इलेक्ट्रिक कार में 26.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी है। जो 44 PS का पावर और 125 Nm का टॉर्क बनाता है। इसे चार्ज होने में 9-10 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने पर यह 250-270 किमी का रेंज देती है। और कार की टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। इसमें आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक है। इसमें ट्यूबलेस टायर है और 14 इंच के अलॉय व्हील्स है। साथ ही कार के फ्रंट में मैक फ़र्सन और पीछे ट्विस्ट बीम सस्पेंशन है। इतने सारे सुविधाओं के साथ कार की शुरुआती कीमत 7 लाख रूपए है। जो बजट फ्रेंडली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।