OLA लॉन्च करने वाली है पेट्रोल से चलने वाला scooter! अब Activa चाची का क्या होगा

ola

इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद Ola electric motors अब नए प्लान पर काम करने की सोच रही है। ये प्लान वैसे तो सभी कंपनियां फॉलो करती हैं, लेकिन ओला अपनी ब्रांडिंग का फायदा उठाने के लिए एक नया प्रयोग कर सकती है। जी हाँ, ओला कंपनी जल्द ही अपना पहला ICE (Internal Combustion Engines) मॉडल स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इसका मतलब की पेट्रोल से चलने वाला स्कूटर, ऐसा हम नहीं मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला एक प्रयोग के तौर पर पेट्रोल से चलने वाला स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, इसमें मिलने वाले स्मार्ट फीचर्स कंपनी के मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से लिए जा सकते हैं।

अभी ओला के पास भारतीय मार्केट में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, इनमें S1 Pro, Ola S1 और Ola S1 AIR शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक रेंज को बढ़ाते हुए कंपनी अगले महीने कुछ नए स्कूटर लॉन्च करने जा रही है, इसका आधिकारिक ऐलान खुद कंपनी के सीईओ Bhavish Aggarwal ने किया है। नए स्कूटर के आने से कंपनी की पकड़ पहले से और भी मजबूत होने वाली है, अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में OLA की हिस्सेदारी अकेले 60 फीसदी से अधिक है।

OLA के ICE मॉडल में भी दमदार माइलेज देने की क्षमता हो सकती है, जानकारों के मुताबिक अगर वाकई कंपनी पेट्रोल से चलने वाला स्कूटर लॉन्च करती है, तो ये अपने आप में बड़ी बात होगी। ये स्कूटर साइज में बाकी से थोड़ा अलग हो सकता है, हालांकि लॉन्च के वक़्त ही असल बात का पता लगेगा। कंपनी के इस स्कूटर में 110cc का इंजन दिया जा सकता है, जोकि 7.86 PS की पावर और 8.90 nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है।

6 से 7 लीटर का फ्यूल टैंक भरने पर 300 से 350 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है, यानी की साफ है की ओला स्कूटर में 50kmpl से अधिक का माइलेज देने की ताकत होगी। कीमत 1 लाख रुपये से अंदर ही होने की संभावना है, जोकि फीचर्स के हिसाब से सही भी है। इसके बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभी थोड़ा और समय लग सकता है, कंपनी आधिकारिक ऐलान करे, उसके साथ ही हम आपके लिए पूरी जानकारी लेकर आएंगे।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।