6 लाख रुपये से कम कीमत में घर ले जाएं ये कार, Maruti से लेकर Tata तक  मौजूद

car-under-6-lakh

भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक दमदार कारें मौजूद है। लेकिन हर कार हर कोई नहीं खरीद सकता है। भारत में जितनी आबादी और आय है उस हिसाब से वाहन निर्माता कंपनियां कारों को लॉन्च करती है। देश में जितनी महंगी कार है उतनी ही लोगों के बजट वाली कार भी मौजूद है। अगर आप पहली बार कार खरीद रहे हैं और आपका बजट 6 से 7 लाख रुपये तक का है तो आज हम आपके लिए इसी बजट की दमदार कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इनमें क्या कुछ खास है और कितनी दमदार फीचर्स से लैस हैं ये कारें।

Maruti Suzuki Swift

भारतीय बाजार में मारुति सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में आपको कुल 4 वेरिएंट मिलते हैं। इसके साथ ही इस वारन में आपको डीआरएल के साथ ऑपरेटर सीट, क्रूज कंट्रोल,  एयर कंडीशनिंग और एलईडी हैडलाइट्स मिलता है। डबल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड कमांड के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), और रियर पार्किंग भी मिलती है।

Tata Tiago

टाटा भी इंडियन मार्केट में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनी में से एक है। आपको बता दें, इस कार की कीमत 5.60 लाख रुपये से शुरु होती है। ये 1.2 लीटर इंजन के साथ आता है। इस कार में आपको सात इंच की टचस्क्रीन मल्टीमीडिया स्क्रीन शामिल है जो कि Apple Car Play और Android Auto दोनों के साथ आती है। इस कार में फीचर्स के तौर पर आठ-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, टेम्परेचर कंट्रोल मिलता है।

ये भी पढ़े: Tata Nexon या फिर Hyundai Creta, आखिर कौन है सड़कों का बादशाह, देंगे सही जवाब

Tata Punch

टाटा पंच एक तरह से मिनी एसयूवी है। इस कार की कीमत 6 लाख रुपये है। इस कार में आपको डिजिटल डिस्प्ले पैनल, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स , लिंक्ड वाहन ,सात इंच की टचस्क्रीन, समायोज्य एयर कंडीशनिंग और क्रूज कंट्रोल मिलता है। इसके साथ ही सेफ्टी को लेकर ट्विन फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एक ABS, एक रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग इंडिकेटर, एक रियर-व्यू कैमरा मिलता है।

Hyundai Grand i10 Nios

हुंडई भी भारतीय बाजार में सेल के मामले में टाटा और मारुति को टक्कर देती है। इस कार में आपको 1.2 का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 113.8 एनएम का टार्क और 83 हॉर्स पावर जनरेटर करता है। इस कार में आपको छह एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड एंकर, हिल होल्ड असिस्टेंस, हेडलाइट्स और ESC जैसे फीचर्स मिलते हैं।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।