Ola और Ather की हवा गुल! 160km रेंज वाले Okinawa Okhi 90 की एंट्री कन्फर्म

okinawa-okhi-90

बड़े-बड़े इलेक्ट्रिक स्कूटर मेकर्स के लिए एक बड़ी चुनौती भी आ चुकी है। इस चुनौती का नाम Okinawa Okhi 90 है। अपडेटेड फीचर्स, आकर्षक लुक और तगड़ी परफॉरमेंस के साथ मार्केट में ola और ather जैसे बड़े प्लेयर्स पहले से मौजूद हैं, लेकिन ओकिनावा ने इन्हीं के नक्से कदम पर चलते हुए कुछ बड़ा किया है।

Okhi 90 इलेक्ट्रिक की परफॉरमेंस को लेकर हर जगह चर्चा हो रही है। मार्केट में कुछ नए की तलाश में घूम रहे कस्टमर्स के लिए ये एक बेहतर विकल्प हो सकता है। आइए आपको भी इसके बारे में बताते हैं। 1.86 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत फीचर्स के साथ सही बताई जा रही है।

हालांकि इस रेंज के अन्य स्कूटर्स के मुकाबले ये ज्यादा है। ओला और एथर के पास इससे भी कम कीमत के स्कूटर हैं, जिनकी रेंज Okhi 90 के बराबर है। पांच से छह घंटे का चार्जिंग टाइम इसे थोड़ा एडवांस बना देता है, कंपनी जो दावा कर रही है उसके मुताबिक सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। अगर आप इसे कम क्षमता वाले वैरिएंट को खरीदते हैं तो उसके साथ रेंज भी कम हो जाएगी।

दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक और साथ में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम का सपोर्ट इसे खास बना दे रहा है। 3800w का मोटर 2500 Watt की पावर लगातार जेनरेट करता है। दो राइडिंग मोड्स के साथ इसे ड्राइव करने का मजा कई गुना बढ़ने वाला है। स्पोर्ट्स मोड में स्कूटर को 74 kmph की रफ़्तार से भगाया जा सकता है। IP65 से मोटर और बैटरी दोनों सुरक्षित हैं।

एडवांस फीचर्स देखें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर दिया गया है, जोकि नेविगेशन, रियल टाइम रेंज, डिजिटल क्लॉक, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिपमीटर, बैटरी चार्जिंग इंडिकेटर, सीए इंडिकेटर और ब्लूथूत कनेक्टिविटी के साथ आ रहा है। इसके अलावा स्कूटर में एंटी थेफ़्ट अलार्म, चार्जिंग शॉकेट, ई-एबीएस, ब्रेक लीवर – एल्यूमिनियम लीवर, गार्निश – क्रोम प्लेटेड, पार्किंग मोड, रीयल-टाइम एसेट ट्रैकिंग, फाइंड माई डिवाइस, ऑटो कट के साथ माइक्रो चार्जर और साइड स्टैंड सेंसर मिल रहा है। सीधे शब्दों में कहें तो ये स्कूटर हर मायने में ओला का खेल बिगाड़ने के लिए आया है।

Latest posts:-