फेसलिफ्ट लॉन्च होने के बाद से नेक्सॉन के इस वैरिएंट की ओर जा रहे हैं 80 फीसदी कस्टमर

nexon

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है, लॉन्च के साथ ही कार की डिमांड भी टॉप पर आ चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के किस वैरिएंट की मांग सबसे अधिक है, नहीं ना। आज आपको उसी की खूबियां बताने वाले हैं। चलिए बताते हैं की टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के किस वैरिएंट ने भारतीय कस्टमर्स के बीच अपनी जगह बनाई है।

टाटा मोटर्स के पास suv इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सॉन बेस्ट सेलिंग गाड़ियां हैं। इनमें फीचर्स और परफॉरमेंस के आधार पर नेक्सॉन बेस्ट मानी गई है। कार के जिस मॉडल की सबसे अधिक डिमांड है, उसकी कीमत 19.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस वैरिएंट का नाम Empowered Plus LR है।

40.5 kWh का बैटरी पैक और 106.4 kW Permanent Magnet Synchronous मोटर पावर के साथ आने वाली ये कार 142.68bhp की पावर और 215Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है की सिंगल चार्ज में 465 km तक का सफर तय किया जा सकता है।

बात चार्जिंग टाइम की करें तो इसके लिए DC चार्जर से मात्र 56 मिनट का समय लगता है। जबकि AC चार्जर से ये टाइम बढ़कर छह घंटे तक जा सकता है। कार के साथ तीन चार्जिंग विकल्प 3.3 kW AC Wall Box | 7.2 kW AC Wall Box | 50 kW DC Fast Charger उपलब्ध हैं।

सिंगल गियर ट्रांसमिशन के साथ कार को ड्राइव करने में काफी सहूलियत हो जाती है। Empowered Plus LR की सबसे खास बात ये है की ये कार मात्र 8.9 Sec में 100kmph की रफ़्तार पकड़ लेती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जो भी कस्टमर टाटा के शोरूम नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को खरीदने जा रहे हैं, उनमें से 80 फीसदी इसी वैरिएंट की डिमांड कर रहे हैं, यही वजह है की कार पर वेटिंग चल रही है।

टाटा कंपनी अपने कस्टमर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक नया शोरूम कांसेप्ट लेकर आई है, जिसके तहत इलेक्ट्रिक कारों का एक पूरा अलग आउटलेट होगा। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है, जल्द ही देश के बड़े शहरों में टाटा इलेक्ट्रिक कारों के अलग से आउटलेट खुलने वाले हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।