अब तेरा क्या होगा Punch? Renault Duster तो सीधे भारत आ रही है

renault-duster

Renault ने अपनी Duster को फिर लॉन्च करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है, ये कार (Renault Duster) अगले महीने भारत में भी लॉन्च हो सकती है। कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की ये कार Bigster प्लेटफार्म पर आने वाली है, इस प्लेटफार्म के तहत कार की लंबाई 4.6 मीटर लंबी होने वाली है। सीधे शब्दों में कहें तो इस कार की सीधी टक्कर Tata Punch और Hyundai Exter से होने वाली है। कार की लॉन्च को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक इसे 29 नवंबर को सबसे पहले पुर्तगाल में पेश किया जाएगा।

पहली बार साल 2013 में लॉन्च हुई Renault Duster को लेकर कुछ साल बाद ही डिमांड में कमी देखने को मिली और यही वजह थी की कंपनी ने इसे 2020 में बंद कर दिया था, लेकिन फिर एक नई शुरुआत करते हुए कार को लॉन्च किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार के साथ एक नए इंजन विकल्प को पेश किया जाने वाला है, जोकि पावर के मामले में भी शानदार होने वाला है।

ऐसा माना जा रहा है की Renault Duster में ADAS सुईट जोड़ा जा सकता है, जोकि सेफ्टी के लिहाज से काफी बेहतर हो सकता है। इस फीचर की डिमांड हाल के दिनों में कुछ ज्यादा ही देखने को मिली है। रिपोर्ट्स में भी ये बात सुनने को मिल रही है की कार में ADAS के 15 एडवांस फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। इन खूबियों के साथ कार में सफर पहले के मुकाबले और भी आसन होने वाला है।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon के लिए मची लूट, जानिए कैसे गई CRETA की बादशाहत!

कार की कुछ तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिन्हें देखने पर आपको एक्सटर याद आने वाली है, हालांकि ये असल में अलग हो सकती है। कॉम्पैक्ट suv होने की वजह से कार पांच सीट्स के साथ आएगी, इसके साथ बड़ा बूटस्पेस भी मिल सकता है। बेसिक सेफ्टी के इसमें सभी सीट्स के लिए एयरबैग, सीट बेल्ट और सीट बेल्ट वार्निंग की सुविधा मिलेगी।

ऑटोमोबाइल फील्ड से जुड़े एक्सपर्ट्स का कहना है की Renault Duster को कॉम्पैक्ट suv सेगमेंट में लॉन्च करने की वजह है इसकी बढ़ती डिमांड। पिछले एक साल में इस सेगमेंट ने 50 फीसदी से अधिक की ग्रोथ दर्ज की है, ऐसे में रीनॉल्ट भी अपनी किस्म्त आजमाने आ रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।