Tata Nexon के लिए मची लूट, जानिए कैसे गई CRETA की बादशाहत!

tata-nexon

पिछले महीने की बिक्री में नंबर एक कार रही Tata Nexon अलग ही कमाल कर रही है, भारतीय कस्टमर्स ने कार के फेसलिफ्ट मॉडल को लेकर जो उत्सुकता दिखाई है उसे देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा की Hyundai Creta एक समय देश की नंबर एक Suv हुआ करती थी। फेसलिफ्ट फीचर्स के साथ कार की परफॉरमेंस और भी शानदार हो चुकी है।

8.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत नेक्सॉन के टॉप मॉडल के लिए 15.50 लाख रुपये हो जाती है। नेक्सॉन को variants – Smart, Smart+, Smart+ S, Pure, Pure S, Creative, Creative+, Creative+ S, Fearless, Fearless S और Fearless+ S नाम के साथ कुल 68 वैरिएंट्स में पेश किया गया है।

ये सभी वैरिएंट्स अपनी-अपनी खूबियों के साथ आते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स को नेक्सॉन की जबरजस्त बुकिंग मिल रही है और अगले कुछ समय में आंकड़ा एक लाख यूनिट्स को भी पार कर सकता है। अगर आप भी भारत की नंबर एक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो जल्द से जल्द इसे बुक करना होगा, नहीं तो डिलीवरी मिलने में छह से आठ महीने तक का समय लग सकता है, हालांकि टाटा मोटर्स के अधिकारीयों का कहना है की उनकी कोशिश होगी की कार की डिलीवरी कम से कम समय में की जाए।

ये भी पढ़ें: जानिए एक साल से पहले क्यों नहीं मिल रही Maruti Ertiga की डिलीवरी?

दावे के मुताबिक अलग-अलग मॉडल्स के हिसाब से कार की माइलेज 17 से 24kmpl तक जाती है। टाटा मोटर्स के पास नेक्सॉन के अलावा Punch है, ये कार भी बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। तीन महीने तक बिक्री के मामले में टॉप पर रहने वाली Hyundai Exter को पछाड़कर पंच आगे निकल चुकी है।

टाटा नेक्सॉन के बाद जिस suv को सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है उसका नाम Maruti Brezza है। इस कार के पास भी 10 फीसदी के आस-पास मार्केट शेयर है। एक्सपर्ट्स का कहना है की आने वाले दिनों में ब्रेजा और नेक्सॉन दोनों की बिक्री में और बड़ी उछाल देखने को मिलने वाली है, इसके पीछे की वजह है फेस्टिव सीजन। फेस्टिवल आने पर गाड़ियों की बिक्री बढ़ जाती है जिसका लाभ इन कारों को भी मिलने की संभावना है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।