अब Yamaha RX 100 का क्या होगा, CD 100 भी वापस आ रही है!

cd-100

कभी मिडिल क्लास की पहली पसंद रही CD 100 बाइक आज मार्केट से लगभग गायब ही हो चुकी है। मौजूदा समय में ये कहीं-कहीं देखने को ही मिलेगी। आप सोच रहे होंगे की जब ये बाइक बंद हो चुकी है तो हम इसके बारे में क्यों बात कर रहे हैं, तो बता दें की ख़बरों में ये सुनने को मिल रहा है की CD 100 वापसी करने जा रही है।

मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक Honda कंपनी ने CD 100 के लिए पेटेंट फाइल किया है, यानी की ये नाम जल्द ही कंपनी अपनी किसी नई बाइक के लिए कर सकती है। ऐसा बताया जा रहा है की होंडा कंपनी अगले एक-दो साल में कुछ नई कम्यूटर बाइक्स को लॉन्च करने जा रही है, इन बाइक्स को लॉन्च करने की मुख्य वजह अपनी ओर अकर्षित्त करना है। इससे पहले कंपनी ने Shine के 100 सीसी मॉडल को लॉन्च किया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जितनी भी बाइक्स की बिक्री अभी देश में हो रही है, उनमें पचास फीसदी से अधिक की हिस्सेदारी कम्यूटर बाइक्स की है, ऐसे में ये साफ देखा जा सकता है की कम्यूटर बाइक्स सेगमेंट में अभी भी अपार संभावनाएं हैं। अभी इस सेक्टर में हीरो मोटोकॉर्प सबसे बड़ी कंपनी है और इनकी Splendor नंबर एक कम्यूटर बाइक।

ये भी पढ़ें:KTM RC 200 के फीचर्स लीक होने के साथ ही हुए वायरल! अभी पढ़िए

CD 100 को लॉन्च करने के साथ ही होण्डा मिडिल क्लास को टारगेट करने वाली है, कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की बाइक के नाम में बदलाव भी किया जा सकता है। इसके लिए लॉन्च कर इंतजार करना होगा, लेकिन कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी आपको जानकारी देने वाले हैं। चलिए जानते हैं किन शानदार फीचर्स के साथ आ सकती है CD 100 और क्या हो सकती है इसकी कीमत।

शुरुआती तौर पर जो सूचना मिल रही है उसके मुताबिक CD 100 में 105cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है, ये इंजन चार स्पीड गियर बॉक्स से जुड़ा हुआ हो सकता है। सेमि-डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के बाइक को थोड़ा एडवांस बनाने की कोशिश की जाने वाली है। इन स्पेसिफिकेशन्स के साथ बाइक को 89 हजार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। ये कीमत लॉन्च के समय बदल भी सकती है, जैसे ही कोई और जानकारी मिलती है आपके लिए लेकर आएंगे।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।