अब Toyota नहीं, Maruti बेचेगी Innova पहले से कम होगी कीमत!

maruti-innova

कम्फर्ट के मामले में अगर हम किसी एसयूवी को जानते है तो वो है Toyota Innova लेकिन जो सबसे बड़ी समस्या सामने आती है वो है कीमत की। जी हां भारत में सबसे ज्यादा मीडिल क्लास के लोग रहते है ऐसे में हम लोगों को अगर कोई कार भी लेनी होती है तो हम दस बार सोचते है, और जब उस कार की कीमत ही 30 लाख हो तो हम उस कार के बारे में सोच भी नहीं पाते। लेकिन भारत की कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी अपने कम दाम में बेहतरीन कार दने के लिए जानी जाती है। आपको बता दें की Toyota और Maruti ने कोलैब कर कई कारों को लॉन्च किया है जिसमें Maruti Baleno को Toyota Glanza तो Grand Vitara को Urban Cruiser Hyryder के तौर पर पेश किया गया।

अब कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की जहां अब तक मारुतू अपने डिजाइन को टोयोटा को देती थी। तो अब से पाशा पलट गया है और अब Toyota की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी को मारूती के बैनर तले लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें की ये माना जा रहा है की अगर इस एसयूवी को मारुती लॉन्च करती है तो इसकी कीमत Toyota से भी कम कम रखी जाएगी। जिसका सीधा मतलब है की ये एसयूवी मारुती के लिए गेम चेंजर हो सकती है। जहां एक तरफ लोग कह रहे है की मारुती कम दाम में इस एसयूवी को लॉन्च करेगी तो वहीं कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है की टोयोटा से 50 हजार से 1 लाख तक महंगी होगी मारुती की ये एसयूवी।

ये भी पढ़े: Mahindra Marazzo के फीचर्स देख Innova को आया पसीना! 1,78,201 रुपये RTO…

इसके टोटल 6 वैरिएंट लॉन्च किए जाएंगे, वहीं, खबरों में कहा जा रहा है कि अगले 2 महीने में ये एसयूवी लॉन्च हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की है। फीचर्स की बात करें तो आपको मारूती की इस कार में कुछ ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला बस बदलेगा तो एसयूवी का LOGO और नाम। तो अगर आपको भी कोई एसयूवी लेना है तो आपको थोड़ा इंतजार करना चाहिए क्या पता एक अच्छा सौदा मिल जाए।

नोट: इस खबर में दी गई सारी जानकारी इंटरनेट से ली गई है। इस खबर की पुष्टी ऑटोखबरी नहीं करता है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।