एक साल पहले ही 2024 वाले फीचर्स लेकर आ रही है Nissan Magnite geza! सिर्फ आपके…

nissan-magnite-geza

जापानी कार निर्माता कंपनी Nissan motors की ओर से भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में मौजूद SUV कार मैग्नाइट (Magnite) के अगले यानी नए मॉडल को जल्द लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं लॉन्च से जुड़ी ख़बरों के बारे में उसके साथ में जानेंगे मीडिया रिपोर्ट्स में चल रहे इस कार के फीचर्स को। कॉम्पैक्ट suv सेगमेंट में आने वाली Nissan Magnite को पहले भी लॉन्च किया जा चूका है। इस सेगमेंट में बाकी एसयूवी गाड़ियों को चुनौती देने के लिए कंपनी जल्द ही इसका नया geza एडिशन भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को महीने के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और उसके साथ ही इसकी कीमत भी जारी होगी। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर geza एडिशन के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है, अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यम से 11 हजार रुपये में इसकी बुकिंग कर सकते हैं। कार में शुरुआती तौर पर 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस, एपल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, रियर व्यू कैमरा, पावर विंडोस फ्रंट, पावर स्टीयरिंग, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, बूट लाइट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर कंडीशनर, हीटर, रियर व्यू मिरर, ऑटो हेडलैंप, फॉग लाइट, led लाइटिंग, एंटीना के साथ सेफ्टी के लिए एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग की सुविधा दी जा सकती है।

फिलहाल Nissan Magnite के मौजूदा मॉडल की शुरूआती एक्स-शोरुम कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 10.25 लाख रुपये तक जाती है। Nissan Magnite geza एडिशन का मुकाबला टाटा पंच (Tata Punch), नेक्सन (Tata Nexon), मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza), फ्रॉन्क्स (Maruti Fronx), टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) और किआ सोनेट (kia sonet) जैसी गाड़ियों के साथ हो सकता है।

ये भी पढ़ें: कैसा रहा Mahindra Scorpio Classic का पिछले एक साल का सफर, mHawk इंजन के साथ…

कार को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा सेफ्टी के लिए 4 स्टार रेटिंग मिली है, कार में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कार को 26 मई के दिन पेश किया जाएगा, उपर दिए गया कुछ फीचर्स पहले ही सामने आ चुके हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर इनकी पुष्टि होनी अभी बाकी है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।