फ्रांस से आई नई राफेल, अब घरों में कर सकते हैं पार्क, हवा की जगह सड़क पर…

renault-rafale

2023 में लगातार एक से एक दमदार गाडियां भारतीय बाजार में लॉन्च हो रहीं हैं। आपको बता दें कि हाल ही में मारुती सुजुकी ने जिम्नी को बाजार में उतारा है। जिम्नी का लोगों को बहुत समय से इंतजार था और इस गाड़ी का क्रेज लॉन्च होने से पहले ही लोगों में दिख रहा था। इस गाड़ी को भारतीय बाजार से काफी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। इसी के साथ यह गाड़ी SUV सेगमेंट में राज करने वाली गाड़ी महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को जोरदार टक्कर भी दे रही है। इसी कड़ी में अब कार निर्माता कम्पनी रेनॉल्ट भी लंबे समय के बाद एक नई SUV बाजार में पेश करेगी जिसका नाम राफेल होगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि रेनॉल्ट इंडिया (Renault India) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस गाड़ी को टीज किया है।

बाजार में लग्जरी गाड़ियों को देगा टक्कर

रेनॉल्ट की राफेल CMF-CD प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसमें E–Tech Hybrid पावरट्रेन दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें की यह गाड़ी ऑडी क्यू 5 (Audi Q5), अल्फा रोमियो स्टेलवियो (Alfa Romeo Stelvio), टेस्ला मॉडल Y (Tesla Model Y), BMW X3, मर्सिडीज बेंज जीएलसी (Mercedes-Benz GLC), वोल्वो एक्ससी 60 (Volvo XC60) को कड़ी टक्कर देगी।

ये भी पढ़े: 6,999 रुपये की emi पर Renault Kiger घर ले जाने वालों की भीड़ देख शोरूम के दरवाजे…!

टीजर में दिखा गाड़ी का स्पोर्टी लुक

टीजर में राफेल का साइड पैनल दिख रहा है जो की काफी स्टाइलिश लुक दे रहा है। गाड़ी में लाल रंग का स्पॉयलर एक स्पोर्टी लुक दे रहा है, जो पोर्श मकान को कड़ी टक्कर दे सकता है। वहीं गाड़ी के आगे के हिस्से की बात करें तो राफेल में फ्रंट में LED एलिमेंट देखने को मिलेगा, वहीं गाड़ी की LED टेल लाइट गाड़ी देखने में और शानदार बनाती है।

बाजार में जल्द आएगी न्यू जेनरेशन डस्टर

रेनॉल्ट की एक दमदार गाड़ी डस्टर बाजार में फिर से एंट्री ले सकती है। आपको बता दें कि गाड़ी के नए जेनरेशन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 2024 में गाड़ी को लॉन्च किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस गाड़ी को 2012 में लॉन्च किया था, और करीब 10 साल तक डस्टर ने अपना जलवा बिखेरा और साल 2022 में गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया। नई डस्टर अपडेट्ड फीचर्स के साथ आएगी और इसी के साथ यह ऑफ रोडिंग के लिए भी खास मानी जा रही है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।