नए फीचर्स के साथ धमाल मचाने आ रही है Maruti Celerio, एक बार देख आवाज आएगी ‘उड़ी बाबा ई का कर दिया’

maruti-celerio

चार पहिया कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी प्रसिद्ध कार Maruti Celerio मैं एक नई फीचर इंस्टॉल करने की बात कही है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि कंपनी ने जब से अपनी इस कार को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। इसमें उतनी सेल्स नहीं देखी जा रही है जितना की उम्मीद की गई थी। वहीं, कुछ एक्सपर्ट्स ने अपने रिव्यू में भी कहा था कि इसके फीचर्स उस कदर नहीं है जैसा की हमने उम्मीद किया थी।

वह कहते हैं कि देर सही पर दुरुस्त हो, इसी कोट को मारुति सुजुकी कंपनी ने इस्तेमाल किया है और अपनी गलतियों का एहसास करते हुए यह निर्णय लेने जा रही है। हांलाकि, इसको लेकर फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल आज की खबर में हम आपको मौजूदा कार में मिल रही फीचर्स, इंजन माइलेज और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Celerio इंजन

यह कार आपको 998 cc की पेट्रोल इंजन में देखने कों मिलती है, जो कि 5500rpm पर 65.71bhp की पावर और 3500rpm पर 89Nm की टॉर्क जनरेट कर सकती है। साथिया कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन में मौजूद है। इस कार को हैचबैक बॉडी पर बनाया गया है। जो कि आपको 3 सिलेंडर में देखने को मिलती है।

ये भी पढ़े: NEXA के बाहर लगी भीड़ देख Maruti Baleno हुई खुश, देख बोले लड़के “जान दे देंगे”

Maruti Celerio फीचर्स

फिलहाल मारुति सुजुकी सेलेरियो में ग्राहकों को पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर जैसे कुछ फीचर्स दी जाती है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि इसके फीचर में जब बदलाव किया जाएगा तो इसमें सुबरूफ भी जोड़ा जा सकता है।

Maruti Celerio माइलेज

कंपनी के दावों की मानें तो इसकी ARAI माइलेज 26 kmpl और सिटी माइलेज 19.02 kmpl है। इसके साथ ही इस कार में आपको 32 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है। वहीं, यह कार सीएनजी में भी उपलब्ध है।

Maruti Celerio कीमत

इस 5 सीटर कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.37 लाख रुपए है, जोकि अंतरिम 7.14 लाख रुपए तक जाती है। वहीं, बताया जा रहा है कि नई कार की कीमत ही से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।