Alto की बैंड बजाने आ रही है Renault Duster 2023, फीचर्स देख कहेंगे WOW!

renault-duster

Renault Duster 2024: आज से कुछ समय पहले जब मिनी एसयूवी की मार्केट इतनी बड़ी नहीं थी तब रेनॉल्ट की डस्टर काफी चर्चे में हुआ करते थी। कुछ समय बाद मार्केट में कंपटीशन काफी बढ़ गया और रेनॉल्ट डस्टर की सेल्स औंधे मुंह गिर गया। इसकी सबसे बड़ी वजह थी कि कंपनी गाड़ियों के बिल्ड क्वालिटी पर उतनी खासा ध्यान नहीं दिया करते थी। लेकिन अब कोई मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताया जा रहा है कि कंपनी दोबारा से Renault Duster को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। और इस बार ना सिर्फ इसके फीचर्स बल्कि इसके बिल्ड क्वालिटी पर भी ध्यान दिया जा सकता है। अभी की खबर में हम आपको Renault Duster 2024 में आने वाली उन सभी चीजों के बारे में बताएंगे जो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताई जा रही है। जिसमें इसके फीचर्स से लेकर के इंजन तक शामिल होंगे।

Renault Duster 2024 इंजन

इस मिनी एसयूवी कार में 1490 cc का BSVI इंजन दिया जा सकता है, जो कि 5500rpm पर 91.18bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम मानी जाती है। इसके साथ ही यह कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में आ सकता है। कहा जा रहा है कि यह कार काफी हद तक हुंडई क्रेटा की तरह देखने में लग सकता है।

Renault Duster 2024 फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर इसमें ड्यूल पैनोरमिक सनरूफ और ऑटोमेटिक वेंटिलेटेड सीट्स दिए जा सकते हैं। वहीं, आगे वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम जैसे कई और फीचर्स हो सकते हैं।

ये भी पढ़े: Tata Sierra के नए अवतार ने मचाया भौकाल, देखते ही लड़को ने लगाई शो-रूम में लाइन

Reanult Duster 2024 माइलेज

माइलेज को लेकर के फिलहाल कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आया है लेकिन कंपनी के सूत्रों का कहना है कि यह कार लगभग 25 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जिसमें आपको 45 लीटर की फ्यूल टैंक भी देखने को मिल सकती है। और यह सिर्फ पैट्रोल वेरिएंट में आ सकता है।

Reanult Duster 2024 कीमत

मौजूदा डस्टर के मुकाबले इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि इसमें नए फीचर्स और नई इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 13 लाख रुपए हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।