नई Maruti Alto 2025 का डिजाइन हुआ लीक, फीचर और स्पेसिफिकेशन देख होश उड़ जायेंगे

नई ऑल्टो 2025 मॉडल की कीमत, लॉन्च, पूरी जानकारी

Maruti Suzuki Alto 2025: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी अपने ग्राहकों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी लेकर आ रही है। दरअसल, कंपनी की सबसे कम कीमत और सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Maruti Suzuki Alto दोबारा से नए अपडेट के साथ 2025 में लॉन्च हो सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि पिछले कई दिनों से मीडिया रिपोर्ट द्वारा ऐसे तमाम खबरें सामने आ रही है। हालांकि इसको लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और ना ही इस खबर को झूठा बताया गया है।

आगे की खबर में हम आपको Maruti Suzuki Alto 2025 से संबंधित मीडिया रिपोर्ट द्वारा बताई जा रही सभी चीजों के बारे में बताएंगे। वहीं, हम आपको इस नए अपडेट के साथ आने वाली इंजन पावर से लेकर के फीचर्स और कीमत से लेकर के माइलेज तक के बारे में बताएंगे। तो चलिए बिना किसी देर के शुरू करते हैं।

Maruti Suzuki Alto 2025 की फीचर्स कैसी होगी

सूत्रों का मानना है कि क्योंकि अब मारुति सुजुकी अल्टो का मुकाबला काफी बढ़ गया है इसलिए कंपनी इसमें काफी सारे आधुनिक फीचर्स जोड़ सकती है। जिसमें की सिंगल पैन सनरूफ, 6 इंच डिस्प्ले और रीयर कैमरा जैसी तमाम नई चीजें जोड़ी जा सकती है।

वहीं, आगे कुछ और जैसे कि एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी चीजें भी दी जा सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2025 का इंजन कैसा होगा

कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस कार में आपको 1199 cc की इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि इससे पहले Alto k10 में भी नहीं देखने को मिलती थी। वहीं, यह 4 सीटर कार तीन सिलेंडर का हो सकता है। जो कि सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन से लेस हो सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2025 की माइलेज कैसी होगी

क्योंकि मौजूदा कर के मुकाबले इसकी इंजन पावर को बढ़ाया जा सकता है इसलिए इसकी माइलेज में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। जहां यह कर पहले पेट्रोल इंजन के साथ 27 kmpl तक की माइलेज दे सकती थी। वहीं, अब यह कार महज 22 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2025 की क्या होगी कीमत

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 5.40 लाख रुपए हो सकती है। हालांकि, लॉन्च के समय इस कीमत में थोड़ी बहुत बदलाव भी देखने को मिल सकती है।

Latest Post-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।