Hyundai Kona Electric बनेगी भारत की नंबर एक इलेक्ट्रिक कार? एक चार्ज में जाती है 450km…

hyundai-kona-electric

Hyundai Kona Electric: हुंडई मोटर कंपनी की कारों को उनके फीचर्स के लिए जानी जाती है और कंपनी भी इस बात का खासा ख्याल रखकर अपने कारों को डिजाइन करती है। और इस बात का एक सीधा उदाहरण है कंपनी की हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Kona Electric, जिसे की एक अलग मॉडल पर डिजाइन किया गया है और उसमें काफी सारे एडवांस फीचर्स के भी इस्तेमाल किए गए हैं।

हालांकि इस इलेक्ट्रिक कार की डिमांड उतनी नहीं हो पाई है जितनी की कंपनी ने सोचा था। आज की खबर में हम आपको Kona Electric के बारे में सभी जानकारी देने वाले हैं। साथ ही हम आपको इसके मोटर-बैटरी, फीचर्स, रेंज और कीमत समेत उन सभी चीजों के बारे में बातएंगे जो फिलहाल कंपनी के द्वारा इस दिया जा रहा है।

Hyundai Kona Electric की बैटरी और रेंज

हुंडई मोटर कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 39.2 kwh की बैटरी क्षमता देती है। जो कि 134.10bhp की पावर और 395nm टॉर्क दे सकती है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कार के बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 6.16 घंटे का वक्त लगता है। वहीं, अगर इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जाए तो फुल चार्ज होने में महज 3.12 घंटे का वक्त लगता है। एक फुल चार्ज Hyundai Kona Electric लगभग 452 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। जिसमें कि आपको तीन राइटिंग वोट दिए जा सकते हैं और इसकी रेंज राइटिंग मोड पर भी निर्भर करती है। बता दें, यह इलेक्ट्रिक कार आपको मेहज ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में देखने को मिलता है।

Hyundai Kona Electric में आ रही फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कार में कुछ खास फीचर्स के मद्देनजर सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम और एलईडी हेडलाइट दिए जा सकते हैं। वहीं, आगे कुछ और बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और एयर कंडीशनर जैसे कुछ फीचर्स दी जा सकती है।

Hyundai Kona Electric की कीमत

क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक कर होने वाली है इसलिए इसकी कीमत भी बाकी कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि इसके शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 23 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।