साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है New Honda Livo, कीमत नहीं है विश्वास…

honda-livo

Honda Livo 2024: जब होंडा मोटर कंपनी ने अपनी Livo को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, तब इसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया गया था। यहां तक की इस बाइक के कारण हीरो मोटर कंपनी की काफी सारे बाइकों की सेल्स कम हो गई थी। लेकिन फिर कुछ समय बाद कंपनी ने इसमें कोई भी अपडेट नहीं किया जिसके कारण इसकी सेल्स गिरने लग गई। और अब मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा कहा जा रहा है कि कंपनी Livo की सेल्स को बढ़ाने के लिए इसे एक नया रूप देने जा रही है यानी कि इसे अपडेट करने जा रही है।

वैसे तो कंपनी के सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है कि इस नए अपडेट में इसके डिजाइन समेत इसके फीचर्स पर खास ध्यान दिया जा सकता है। वहीं, माना जा रहा है कि इसके इंजन को पहले वाले मॉडल के तरह ही रखा जाएगा क्योंकि ग्राहकों को इसके इंजन से कोई भी शिकायत नहीं थी।

इस बाइक में आने वाली डिजाइन और फीचर्स

इस नए अपडेट में इस बाइक के डिजाइन को यंग जनरेशन की पसंद को ध्यान में रख करके बनाया जा सकता है। और इसमें काफी सारे नए फीचर्स भी जोड़े जा सकते हैं। माना जा रहा है कि इस नए फीचर्स में इंजन ऑफ-ऑन बटन, USB मोबाइल चार्जर, राइडिंग मोड, और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी चीजे जोड़ी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: Kia Sonet facelift को नए अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च…

अपडेट के बाद इसकी इंजन में क्या कोई बदलाव होगा?

जैसा कि ऊपर ही बताया गया है इसके इंजन को पहले की तरह ही रखा जा सकता है, यानी कि अपडेट के बाद भी यह बाइक आपको 109.7 cc की इंजन लेस देखने को मिल सकती है। जो कि 7500 rpm पर 8.79 PS की पावर देने की क्षमता रखती है।

क्या इस अपडेट का माइलेज पर पड़ेगा कोई असर

भले ही इसके इंजन पावर को नहीं बढ़ाया गया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी माइलेज पहले के मुकाबले ज्यादा हो सकती है। क्योंकि अब इसकी फ्यूल कैपेसिटी 9 लीटर से बढ़ाकर 11 लीटर कर दी जा सकती है। इसलिए माना जा रहा है कि इसकी माइलेज भी अब 55 kmpl से बढ़कर 60-65 kmpl की हो सकती है।

क्या होगी इस बाइक की नई कीमत

इस नए अपडेट के बाद Honda Livo 2024 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 78,000 से लेकर 82,000 रुपए तक हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।