Top 5 Car of India Under 10 lakh: 10 लाख रुपये से कम में मिल जाती हैं ये पांच गाड़ियां, खूबियां दिल चुरा लेंगी

top-5-car-of-india-under-10-lakh

Top 5 Car of India Under 10 lakh: जैसा की हेडलाइन देख करके ही आपको पता चल गया होगा कि आज के इस खबर में हम 5 ऐसी कार की बात करने जा रहे हैं, जो कि सिर्फ 10 लाख रुपए की कीमत के अंदर आती है। और इतना ही नहीं बल्कि यह सारी कारें भारतीय बाजार में काफी प्रसिद्ध है। इसमें न सिर्फ हम आपको इन कारों की कीमत बल्कि इसके इंजन और माइलेज के बारे में भी बताएंगे। इसके साथ ही हम सूची के आधार पर कारों की रैंकिंग करेंगे।

Maruti Suzuki Swift

जब भी कम कीमत में बेहतर कर की बात होती है तो उसमें सबसे पहले नंबर पर Maruti Suzuki की Swift ही आती है। मेहज 5.84 लाख रुपए से लेकर 8.68 लाख रुपए के अंदर मिलने वाली इस कार में आपको 1197 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि पेट्रोल वेरिएंट के साथ लगभग 21-23 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Tata Altorz

इस सूची में दूसरे नंबर पर Tata की Altorz आती है। मेहज 5.44 लाख रुपए से लेकर 9.63 लाख रुपए के अंदर मिलने वाली इस कार में आपको 1199 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि पेट्रोल वेरिएंट के साथ लगभग 17-20 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

ये भी पढ़ें: साल 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है New Honda Livo, कीमत नहीं है विश्वास…

Hyundai Grand i10 Nios

इस सूची में तीसरे नंबर पर Hyundai की Grand i10 Nios आती है। मेहज 5.19 लाख रुपए से लेकर 8.52 लाख रुपए के अंदर मिलने वाली इस कार में आपको 998 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि पेट्रोल वेरिएंट के साथ लगभग 19-20 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Hyundai Aura

इस सूची में चौथे नंबर पर Hyundai की Aura आती है। मेहज 6.3 लाख रुपए से लेकर 8.87 लाख रुपए के अंदर मिलने वाली इस कार में आपको 998 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि पेट्रोल वेरिएंट के साथ लगभग 16-19 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Reanult Triber

इस सूची में पांचवे नंबर पर Reanult की Triber आती है। मेहज 6.33 लाख रुपए से लेकर 8.97 लाख रुपए के अंदर मिलने वाली इस कार में आपको 999 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि पेट्रोल वेरिएंट के साथ लगभग 15-19 kmpl तक की माइलेज देने में सक्षम मानी जाती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।