2025 तक न्यू जेन BMW X3 को किया जा सकता है लॉन्च, जानें कंपनी क्या कर रही है बदलाव

bmws-new-generation-x3-suv

वैश्विक बाजार में भारतीय बाजार में BMW’s new-generation X3 SUV 2025 (BMW X3) मॉडल के रूप में डेब्यू करने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बताया जा रहा है कि यह लग्जरी क्रॉसओवर, कोडनेम G45, बड़े शेप के ग्रिल या स्प्लिट-स्टाइल हेडलाइट्स का बिना इस्तेमाल किए ही एक आधुनिक डिजाइन को स्पोर्ट करेगा। जानकारी के मुताबिक कार के फीचर्स और नए स्पेसिफिकेशन्स को लॉन्च से पहले ही जारी कर दिया जाएगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नया X3 गैसोलीन (BMW X3) को डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। जो कि खरीदारों के प्राथमिकताओं को पूरा करने में सक्षम होगा।

जानकारी के अनुसार आने वाली BMW’s new-generation X3 SUV में ग्राहकों के लिए flush-type door हैंडल्स की सुविधा भी शामिल हो सकती है। हालांकि, नया X3 इस सुविधा को अपनाने वाला एक नया BMW मॉडल होगा और कंपनी इसके स्टाइल में भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं करेगी। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इसका डिजाइन X1 के आस-पास ही हो सकती है, लेकिन लंबाई में यह पहले से कहीं अधिक लंबी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: 2026 तक भारतीय बाजार में अपनी 6 नई कारें लॉन्च कर सकती है Nissan, जानें क्या है कंपनी का प्लान

बता दें कि आने वाली BMW’s new-generation X3 SUV में गैसोलीन के साथ डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा “न्यू क्लासे” प्लेटफॉर्म पर iX3 स्विच करने पर यह काफी अलग दिखेगा और ICE-संचालित X3 से CLAR प्लेटफॉर्म का इसके लिए इस्तेमाल करती है। इस प्लेटफार्म को एडवांस माना गया है, इसकी खूबियां आपको कार में देखने को मिलेंगी।

इसके अलावा अब तक तो जानकारी मिली है उसके मुताबिक़ नेक्स्ट जनरेशन की बीएमडब्ल्यू एक्स3 एक बोल्ड और आक्रामक फ्रंट प्रोफाइल के साथ पेश की जाएगी और इसमें ग्राहक को सिग्नेचर बड़ी किडनी ग्रिल भी देखने को मिलेगी। वहीं केबिन के अंदर भी कई सारे फीचर्स होने की उम्मीद की जा रही है, जिनमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिलेगा। BMW’s new-generation X3 के फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स बेहद ही एडवांस हैं, इसके साथ सफर और भी आसान होने वाला है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक कार के फीचर्स ही इसकी सबसे बड़ा प्लस पॉइंट होने वाले हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।