New car launch in 2024: अगले साल इन कारों से सजेगा ऑटो मार्केट? जानिए नाम

new-car-launch-in-2024

New car launch in 2024: तेजी से नए मुकाम हासिल कर रहा भारतीय आउट सेक्टर अगले साल भी व्यस्त रहने वाला है, जी हाँ साल 2024 की शुरुआत से एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च किया जाने वाला है। इनमें से ज़्यदातर गाड़ियां ऐसी हैं, जो फेसलिफ्ट फीचर्स के साथ आएंगी, यानि की अभी इनके बेस मॉडल की बिक्री चल रही है। चलिए बताते हैं किन कारों को लॉन्च किया जाने वाला है अगले साल की शुरुआत में, यहां आपको एक बात ये भी बता दें की कार मेकर कस्टमर्स को सरप्राइज देने के लिए कुछ कारों को इस साल भी लॉन्च कर सकती है।

पहले नंबर पर Hyundai Creta का फेसलिफ्ट मॉडल आता है, एक समय देश की नंबर एक suv रही क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल को लेकर काफी समय से बातें हो रही हैं। ये कार एडवांस फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आने वाली है, इसके लिए बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है। पिछले दिनों कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था, जिसमें डिज़ाइन बदला-बदला नजर आ रहा है। कंपनी की ओर से कार में ADAS देने की बात भी आ रही है, जोकि आज की सबसे बड़ी डिमांड में से एक है।

दूसरे नंबर पर Kia Sonet का फेसलिफ्ट मॉडल है, इस कार की टेस्टिंग भी काफी समय से चल रही है और माना जा रहा है की इसे नए साल के पहले हफ्ते में ही लॉन्च कर दिया जायेगा, पहले ये माना जा रहा था की कार को दिसंबर में ही लॉन्च किया जाएगा। इस कार का भी मुख्य आकर्षण ADAS होने वाला है, जी हाँ। कंपनी का कहना है की seltos facelift की तर्ज पर इसमें भी adas दिया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें: मात्र 64 हजार रुपये में 160 KM की रेंज देगा ये इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, लड़कियों को खूब आ रहा पसंद

suv सेगमेंट की Mahindra XUV300 भी अपडेट होने जा रही है, कंपनी का कहना है की वो इस कार को नया लुक देने वाले हैं। जोकि आकर्षण को बढ़ाने वाला है। इसके साथ कार के इंजन को भी नए एमिसन स्टैण्डर्ड के मुताबिक अपडेट किया जाएगा। अगले साल एक अन्य मारुती सुजुकी स्विफ्ट नेक्स्ट जेन आ रही है, इस कार को लेकर भी काफी समय से बातें चल रही हैं। नई कारों की बात करें तो टाटा मोटर्स की ओर से punch और harrier के इलेक्ट्रिक मॉडल को भी लॉन्च किया जाने वाला है। दो महीने पहले ही पंच के cng मॉडल को लॉन्च किया गया था।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।