मात्र 64 हजार रुपये में 160 KM की रेंज देगा ये इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, लड़कियों को खूब आ रहा पसंद

electric-scooter

भारत के टू- व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग पेट्रोल वाले बाइक और स्कूटरों की तरह ही काफी तेजी से बढ़ रही है। और इसी बढ़ती हुई मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने नए इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर्स को मार्केट में लॉन्च करना शुरू कर दिया है। और मार्केट में मौजूद ई- स्कूटरों के इसी लंबी रेंज में एक और नाम जुड़ गया है, देशी कंपनी Crayon Moters के नए Envy ई-स्‍कूटर का। तो अगर अब आप भी ऐसे में अपने लिए और अपनी फैमिली के लिए एक नया और किफायती स्कूटर खरीदने की सोच रहें हैं।

तो ये आपके लिए एक काफी अच्छा मौका साबित हो सकता है। आप भी अपने लिए बेहतरीन स्कूटर को आसानी से खरीद कर अपनी रोजमर्रा की जिदंगी को काफी आसान बना सकेंगे। तो चलिए आपको अब बिना देर किए बताते हैं, इस स्कूटर की कीमत के साथ -साथ इसके फीचर्स की भी हर महत्वपूर्ण डिटेल के बारे में ।

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर कीमत

सबसे पहले अब अगर बात की जाए इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की कीमत के बारे में, तो कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 64,000 रुपये तक की कीमत के साथ मार्केट में ग्राहकों के लिए पेश किया है। और साथ ही बता दें कि इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये ईवी ग्राहकों को सिंगल चार्ज में 160 किमी तक की रेंज दे सकता है।

ये भी पढ़े: Mahindra Xuv 200 इलेक्ट्रिक अवतार को देखते ही लोग बोले, So Elegant So Beautiful just like a …

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर कलर ऑप्शन

अब अगर बात की जाए इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में कंपनी द्वारा उपल्ब्ध कराए गए कलर ऑप्शन के बारे में, तो Crayon ने अपने इस नए Envy ई- स्‍कूटर को व्‍हाइट और ब्‍लू के अलावा ब्‍लैक और सिल्‍वर कलर ऑप्शन्स में मार्केट में पेश किया है।

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर फीचर्स

वहीं, अब अगर इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के फीचर्स के बारे में बात की जाए, तो कंपनी ने अपने इस ई- स्कूटर में ग्राहकों को जियो टैगिंग, बिना चाबी के स्‍टार्ट, डिजिटल स्‍पीडोमीटर, मोबाइल चार्जिंग और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा मॉडल फीचर्स में कंपनी ने ट्यूबलेस टायर और डिस्‍क ब्रेक 150mm ग्राउंड क्‍लीयरेंस के साथ ग्राहकों को कंफर्ट राइट भी मिलता है।

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर टॉप स्पीड

अब अगर बात की जाए इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की टॉप स्पीड के बारे में, तो कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में 250W की BLDC मोटर दी है, जोकि आपको 25 किमी प्रति घंटा तक की टॉप स्‍पीड देने में सक्षम है।

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर डिजाइन और लुक

अब बात की जाए इस Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के डिजाइन के बारे में तो, कंपनी द्वारा इसके डिजाइन को क्रेयॉन मोटर्स के इन-हाउस रिसर्च एंड डेवलमेंट टीम द्वारा तैयार कराया गया है। जोकि लुक के मामले में प्राकृतिक सौंदयता से पूरी तरह प्रेरित है। इसके अलावा Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर में दोहरी हेडलाइट भी कंपनी द्वारा दी गई है। साथ ही बता दें कि इसे ऑर्गोनामिक रूप से कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया है, ताकि यह Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्‍कूटर हल्‍की गति के साथ ही यात्रियों को एक आरामदायक सवारी का एहसास दे सके।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।