New 2w: इस महीने भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं 5 स्कूटर और बाइक! देखें कौन है बेस्ट

new-bikes-and-scooters

New 2w: भारत में हर महीने गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह है नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बढ़ती डिमांड। निर्माता कंपनियां भी इसी डिमांड को ध्यान में रखते हुए नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही हैं, इस आर्टिकल में आपको पांच ऐसे दो-पहिया वाहनों की जानकारी दी जाने वाली है, जो इस महीने भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रहे हैं। इनमें कुछ बाइक और कुछ स्कूटर्स भी शामिल हैं। चलिए जानते हैं।

1: Hero Karizma

लंबे समय से चर्चा में बनी हुई Hero Karizma इस महीने लॉन्च होने जा रही है, इस बात की पुष्टि खुद कंपनी के अधिकारीयों ने की है। जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक करिजमा में 210cc का लिक्विड कूल इंजन मिलने वाला है, जोकि इस सेगमेंट में अबतक हीरो की किसी भी बाइक में नहीं दिया गया है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक करिजमा के आने से जाहिर तौर पर स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में हीरो मोटोकॉर्प की स्थिति मजबूत होगी।

2: Tvs Electric scooter

दूसरे नंबर पर आता है Tvs Electric स्कूटर, जी हाँ कंपनी एक नए स्कूटर के साथ भारतीय मार्केट में दस्तक देने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Tvs Creon हो सकता है, हालांकि नाम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। इसे 23 अगस्त को लॉन्च करने का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें: कातिलाना अदाओं से सभी को घायल करने दोबारा आ रही है Mahindra XUV400 EV

3: Royal Enfield Bullet 350

देश की सबसे बड़ी क्रूजर बाइक मेकर कंपनी रॉयल एनफील्ड इस महीने के अंत में अपनी बुलेट के एक नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक की परफॉरमेंस तगड़ी होने वाली है और पावर भी दमदार होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें दिया जाने वाला इंजन 349cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर और ऑयल-कूल्ड, FI होगा। इसमें 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता हो सकती है।

4: Honda SP160

देश की दूसरी सबसे बड़ी बाइक बिक्रेता कंपनी होंडा अपने SP सीरीज का विस्तार करते हुए SP125 के बाद SP160 लेकर आने वाली है। इस बाइक में 162.7cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिए जाने की संभावना है। इसमें 14nm का टॉर्क और 13bhp की पावर देने की क्षमता हो सकती है।

5: ATHER 450S

पांचवे और आखिरी नंबर पर आता है ATHER 450S, कंपनी जल्द ही अपने एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। इस स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत ये है की इसे पूरी तरह से फाइनेंस करवाया जा सकता है, यानी की बिना किसी डाउनपेमेंट के आप ATHER 450S को घर लेकर जा सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।