Maruti Suzuki की इस कार के लिए मची है लूट, पेंडिंग पड़े हैं 93,000 आर्डर!

maruti-suzuki-ertiga

ऑटोमोबाइल मार्केट से निकली एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है की भारत में 7 सीटर कारों की डिमांड सबसे अधिक है, यही वजह है की Kia carens, Innova Hycross/Crysta जैसी कारों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है, लेकिन इस आर्टिकल में एक ऐसी सात सीटर कार के बारे में बात होने वाली है जिसकी डिमांड सबसे अधिक है और जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, उनके मुताबिक कंपनी के पास इस गाड़ी के 90 हजार से अधिक पेंडिंग ऑर्डर हैं।

यहां हम बात कर रहे हैं Maruti Suzuki Ertiga के बारे में, देश की सबसे सस्ती सात सीटर कार कही जाने वाली एर्टिगा को लेकर जबरजस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। लंबी वेटिंग होने के बाद भी लोग इसे बुक कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में एर्टिगा के कुछ वैरिएंट्स पर 90 हफ्ते की वेटिंग चल रही है और अभी कंपनी के पास इसके सभी वैरिएंट्स को मिलाकर 93 हजार के करीब यूनिट्स की बुकिंग पेंडिंग है। मारुती सुजुकी के पास सभी गाड़ियों के कुल मिलाकर 3.5 लाख यूनिट्स के आर्डर पेंडिंग में हैं।

एक्सपर्ट्स के मुताबिक कम कीमत और कई शानदार फीचर्स की वजह से Ertiga की डिमांड अधिक है, बाकी जितनी भी गाड़ियां इस सेगमेंट में आती हैं उनमें फीचर्स तो दिए जा रहे हैं, लेकिन कीमत अधिक है। चलिए जानते हैं Ertiga में मिलने वाली खूबियों को साथ ही जानेंगे क्या है इसकी एक्स-शोरूम कीमत। 1462 सीसी का K15C Smart Hybrid इंजन ही कार की सबसे बड़ी ताकत है।

ये भी पढ़ें: New 2w: इस महीने भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं 5 स्कूटर और बाइक! देखें कौन है बेस्ट

इसमें 101.65bhp की पावर और 136.8Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। अगर आप कार के cng मॉडल को खरीदते हैं तो इसमें 87bhp की पावर और 121.5nm का टॉर्क मिल सकता है। कार के पेट्रोल मॉडल में 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है और कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक इसमें 20kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता है।

सात अलग-अलग कलर्स में आने वाली Maruti Suzuki Ertiga के 9 वैरिएंट्स की बिक्री की जाती है, 8.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत टॉप मॉडल के साथ 13.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। ज्यादा जानकारी नजदीकी डीलरशिप से प्राप्त कर सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।