हैदराबाद की सड़को पे दिखी नई Kia Seltos Facelift, दमदार इंजन और नए फीचर्स देख लड़कियां हो जाएंगी फ़िदा!

New 2023 Kia Seltos Facelift Unveil On July 4

किआ इंडिया (Kia India) अपनी सेल्टोस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार का अगले महीने यानी जुलाई में भारतीय बाजार में डेब्यू करने की उम्मीद है। इस खबर पर इतना जोर देने की वजह यह है कि Seltos के नए वर्जन को आंध्र प्रदेश में Kia की फैक्ट्री के पास पहली बार टेस्ट रन करते हुए देखा गया था। टेस्टिंग के दौरान किया सेल्टोस फेसलिफ्ट मॉडल को कवर नहीं किया गया था। 2023 Kia Seltos फेसलिफ्ट Maruti Suzuki Grand Vitara, Brezza, Toyota Hyryder, और Honda Elevate को नए अपडेट के साथ चुनौती देगी।

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को जुलाई में लॉन्च किए जाने की संभावना

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Creta सबसे आगे है। मई महीने की सेल्स रिपोर्ट के हिसाब से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब हुंडई क्रेटा ने अपने नाम कर लिया है। इस कार को भी नए अपडेट मिलने वाले है, Hyundai अपने न्यू जेनरेशन क्रेटा कार मॉडल को 2024 के शुरुवात में भारतीय बाजार में उतार सकती है। 2023 Kia Seltos Facelift में डिजाइन, इंजन और टेक्नोलॉजी में इनोवेशन देखने को मिलेगा।

नई 2023 Kia Seltos Facelift डिज़ाइन

हाल ही में स्पॉट की गई 2023 Kia Seltos Facelift पर मैरून कोटिंग की गई है, यह कार का टॉप-एंड जीटी लाइन वेरिएंट है। इस SUV मॉडल में नया ग्रिल, नए LED DRLs के साथ बेहतर हेडलैम्प्स और अपडेटेड बंपर दिए गए हैं। हालांकि, आइस क्यूब एलईडी फॉग लैंप असेंबली और अलॉय व्हील मौजूदा मॉडल जैसे ही हैं। नई सेल्टोस फेसलिफ्ट के फ्रंट और रियर में एलईडी स्ट्रिप दी गई हैं। साथ ही दरवाजों पर नई क्लैडिंग, नए रियर टेल-लैंप दिए गए हैं। जीटी लाइन में आगे और पीछे के बंपर पर लाल रंग का पेंट और डुअल एग्जॉस्ट टिप्स हैं।

ये भी पढ़ें- मात्र 8.69 लाख रुपये में Tata बेच रही है 310km रेंज वाली electric car, Glove Compartment…

नए 2023 Kia Seltos Facelift सेफ्टी फीचर

नए 2023 Kia Seltos फेसलिफ्ट में पैनोरमिक सनरूफ और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे महत्वपूर्ण अपडेट मिलने वाले हैं। सेफ्टी फीचर्स में ब्लाइंड स्पॉट कोलिजन वार्निंग, फॉरवर्ड कोलिशन डिटेक्शन एंड अवॉइडेंस असिस्ट, इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट असिस्टेंस (आईएसए), स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, हाईवे ड्राइविंग असिस्ट, सेफ एग्जिट वार्निंग और रियर क्रॉस ट्रैफिक कोलिजन अवॉइडेंस असिस्ट शामिल हैं। सेल्टस फेसलिफ्ट में एम्बिएंट लाइटिंग के साथ नई इंटीरियर थीम मिलने वाला है।

2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट Engine Specification

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2023 किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को नए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। जबकि मौजूदा मॉडल में 1.4-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। नए 2023 Kia Seltos Facelift में नए इंजन से 160 bhp की पावर और 253 Nm का टॉर्क मिल सकता है। साथ ही कार में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। इसके अलावा, 1.5-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (115बीएचपी/144एनएम) और 1.5-लीटर का डीजल (116बीएचपी/250एनएम) इंजन के विकल्प के साथ लॉन्च किए जाएंगे।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।