क्या मतलब की Hyundai Grand i10 Nios में फीचर्स तगड़े दे दिए और कीमत नहीं बढ़ाई

hyundai-grand-i10-nios

10 लाख रुपये से कम की कीमत में प्रीमियम फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन्स वाली गाड़ियों की लिस्ट में एक नाम Hyundai Grand i10 Nios का भी लिया जाता है। ये कार देखने में भले ही छोटी नजर आ रही हो, लेकिन इसमें दिए गए फीचर्स किसी भी बड़ी गाड़ी के लिए चुनौती पेश कर सकते हैं। हैचबैक सेगमेंट की इस कार के बारे में ऐसी बातें चल रही हैं की जल्द ही इसका नए वैरिएंट आने वाला है, हालांकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इसके बारे में सूचना मिलते ही आपके साथ शेयर की जाएगी, लेकिन उससे पहले चलिए जानते हैं Hyundai Grand i10 Nios के मौजूदा मॉडल में दिए जा रहे है स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

स्पेसिफिकेशन्स

Hyundai Grand i10 Nios में 1197 सीसी का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है। कार के इंजन को 1.2 Kappa petrol बेस पर डिज़ाइन किया गया है, ये 4000 आरपीएम पर 113.8Nm का टॉर्क और 6000 आरपीएम पर 81.80bhp की पावर देने की क्षमता लेकर आता है। चार सीटर इस कार में 37 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है, जिसे फुल करने पर एक लंबी यात्रा पूरी की जा सकती है। ऑटोमैटिक ट्रांस्मिसन के साथ मिलने वाले Smart auto AMT गियर बॉक्स, ड्राइविंग को आसान बनाने वाले हैं।

फीचर्स

Hyundai Grand i10 Nios में मिलने वाले फीचर्स समय के अनुसार अपडेट किए जाते रहे हैं, यही कारण है की कार की डिमांड लगातार बनी रहती है। बेसिक तौर पर इसमें,

पावर विंडोस
पावर स्टीयरिंग
हीटर
एयर कंडीशनर
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल
ट्रंक लाइट
वैनिटी मिरर
लो फ्यूल इंडिकेटर
रियर पार्किंग सेंसर
क्रूज कंट्रोल और USB चार्जिंग पोर्ट जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

ये भी पढ़ें: माइलेज के मामले में Pulsar को टक्कर देती है Maruti Suzuki की ये कार, 55 लीटर सीएनजी…

सेफ्टी

सेफ्टी के लिए Hyundai Grand i10 Nios में काफी कुछ दिया गया है। सेफ्टी के लिए दिए जाने वाले फीचर्स में,

डे-नाईट रियर व्यू मिरर
पैसेंजर एयरबैग
ड्राइवर एयरबैग
एंटी थेफ़्ट अलार्म
सेंट्रल लॉकिंग
एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
फ्रंट साइड एयरबैग
इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल
EBD
ऑटोमैटिक हेडलैंप
इंजन चेक वार्निंग
टायर प्रेशर मॉनिटर
डोर अजर वार्निंग
रियर सीट बेल्ट्स
सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे नाम शामिल हैं। इन सबके अलावा भी कई बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिल जाते हैं Grand i10 Nios में।

कीमत

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में Hyundai Grand i10 Nios को 5.73 – 8.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में ख़रीदा जा सकता है। ये कीमतें कार के वैरिएंट अनुसार बदल सकती हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।