MG Comet की बैंड बजाने आ गई Microlino M-cro, कीमत सुन निकलेगे सीधा हनीमुन

microlino-m-cro

भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक कारों का डिमांड बढ़ रहा है ऐसे में सभी कार बनाने वाली कंपनियां आए दिन नई-नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर रही है। इसी सिलसिले में Microlino नाम की कार बनाने वाली कंपनी ने एक नई कार को लॉन्च किया है। कई मीडिया रिपोर्ट में इस कार को Tata Nano का बच्चा भी बताया जा रहा है। आपको बता दें इस कार का कुल वजन मात्र 496kg है। ये कार देखने में भले ही छोटी हो लेकिन फीचर्स के मामले में इसने बड़ी बड़ी लग्जरी कारों को पीछे कर दिया है। तो अगर आप भी इस कार को लेने की सोच रहे है तो आइए जानते है इस कार के बारे में सारी डिटेल्स।

Microlino M-cro इंजन

इस कार में आपको 14kWh का Lithium-ion (NMC/NCA) बैटरी मिलता है। जो की 12.5kW की पावर और 89NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Microlino M-cro चार्जिगं टाइम

इस कार को फुल चार्ज करने में आपको 4 घंटे का वक्त लगता है। वहीं एक बार चार्ज करने पर ये कार 5 सेकेंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा का रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।इस कार की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। अच्छे से समझने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते है।

ये भी पढ़े: 15 मई से शुरू होने वाली है MG Comet EV की बुकिंग, 1 लाख किमी की वारंटी…

Microlino M-cro फीचर्स

इस छोटी सी कार में जो सबसे ज्यादा मजेदार फीचर मिलता है वो है सनरुफ। इस कार के दरवाजे आगे की तरफ खुलते है। वहीं इसमें आपको सॉफ्ट क्लोज फंक्शन मिलता है। यह फीचर मंहगी से मंहगी कारों में जल्दी नहीं देखने को मिलता। वहीं दूसरी तरफ इस कार में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, बैटरी इंडिकेटर, एसी, बड़ा बूट स्पेस, साइड मिरर के साथ उसी में हेड लाइट देखने को मिलता है।

Microlino M-cro का इस कार से होगा मुकाबला

अगर ये कार भारत में लॉन्च होती है तो इसका सीधा मुकाबला MG Comet से होगा। हालांकि जहां इस कार में आपको 2 सीटर का ही ऑपशन मिलता है। तो वहीं MG Comet में 4 सीटर।

Microlino M-cro की कीमत

सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात जो इस कार में है वो है इसकी कीमत। अगर आपको ये कार खरीदना है तो आपको पूरे 13 लाख रुपय चुकाने होगे। जानकारी के लिए बता दें की इस कार का केवर 999 यूनिट ही बनाया गया है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।